नोकिया के नये मोबाइल 5320 के साथ होने वाला है धमाका, ये होंगे फीचर

नोकिया के नये मोबाइल 5320 के साथ होने वाला है धमाका, ये होंगे फीचर

नई दिल्लीः नोकिया को अबतक आप भूले नहीं होंगे. कंपनी को माइक्रोसॉफ्ट ने खरीदा और माइक्रोसॉफ्ट लूमिया लॉंच भी किया लेकिन कंपनी कुछ खास नहीं कर पाई. अप नोकिया की मातृभूमि फिनलैंड से नया फोन बनकर मार्केट में आ रहा है . वो भी नोकिया ब्रांडनेम से. फोन की खासियतें  गीकबेंच लिस्टिंग में दिखाई गई हैें. इस लिस्टिंग से फोन के कुछ स्पेसिफिकेश सामने आए हैं. आने वाले नोकिया स्मार्टफोन का नाम नोकिया 5320 हो रखा जा रहा है.

लिस्टिंग की मानें तो नोकिया का यो एंड्रॉयड स्मार्टफोन क्वार्ड कोर प्रोसेसर, 2 जीबी रैम और एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के बेहद पुराने वर्जन 4.4 किटकैट पर काम करेगा.

इस लिस्टिंग में नोकिया का दूसरा स्मार्टफोन भी है जिसका मॉडल नंबर है RM-1490. ये स्मार्टफोन भी 2 जीबी रैम से लैस होगा साथ ही इसमें जैली बिन यानी किटकैट से भी पुराना ऑपरेटिंग सिस्टम हो सकता है.

पिछले कई लीक के इतर लिस्टिंग में मिली नोकिया के नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन की ये जानकारी इसे एवरेज से भी कमतर स्मार्टफोन बनाती है. अगर ये लीक फीचर्स सही साबित होते हैं तो इन फोन्स की बदौलत स्मार्टफोन बाजार में नोकिया की वापसी थोड़ी मुश्किल लगती है.

आपको बता दें कि पिछली लीक में कहा गया है कि हो सकता है यह स्मार्ट फोन 5.2 इंच और 5.5 इंच QHD स्क्रीन और फिंगरप्रिंट स्कैनर और नए तरह के कैमरे से लैस हो. यहां तक की स्प्लीट स्क्रीन मोड और 3D टच जैसी तकनीक से लैस होने की भी उम्मीद जताई गई थी.

बाजार में अपने वजूद को बचाए रखने के लिए संघर्ष कर रही इस कंपनी ने मई में कहा था कि उसने फिनलैंड स्थित एचएमडी को नोकिया ब्रांड नाम से मोबाइल फोन और टैबलेट बनाने का लाइसेंस दिया है.