असम के कोकराझार के बाज़ार में फायरिंग, 13 की मौत

असम के कोकराझार के बाज़ार में फायरिंग, 13 की मौत

असम के कोकराझार जिले में शुक्रवार को काले कपड़े पहने हमलावरों ने जमकर फायरिंग और गोलाबारी की. इस घटना में 13 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हो गए. एनकाउंटर अभी भी जारी है.

शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. सुरक्षा बलों ने एक हमलावर को मार गिराया है. जानकारी के मुताबिक कोकराझार के बालाघाट तीनलो में उग्रवादी ने अंधाधुंध गोलाबारी की. इस घटना में NDFB उग्रवादियों के हाथ होने की संभावना है. कोकराझार IG के मुताबिक एनकाउंटर अभी भी जारी है और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए भारी सेना में सुरक्षा बल को घटना स्थल पर भेजा जा रहा है.

नागरिकों पर हुए इस हमले को लेकर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने प्रधानमंत्री मोदी से फोन पर बात की है और मामले की पूरी जानकारी मुहैया करवाई है.

किरन रिजिजू बोले- घटना से स्तब्ध

गृहराज्य मंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि हम इस घटना का विरोध करते हैं. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. रिजिजू ने बताया कि हम लगातार राज्य सरकार के साथ संपर्क में बने हुए हैं. कोकराझार बोडोलैंड का केंद्र रहा है. रिजिजू ने कहा कि केंद्र मामले पर पूरी नजर बनाए हुए है. उन्होंने कहा कि हमले में पीड़ित परिवारों का पूरा ध्यान रखा जाएगा, उनकी सुरक्षा हमारी प्रमुखता है.