शादी में सुसाइड ब्लास्ट, 30 की मौत

अंकारा : तुर्की में गजनीटेप के शाहिनबे जिले में एक शादी के दौरान ब्लास्ट में 30 लोगों के मारे गए हैं. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक धमाके में करीब 98 से ज्यादा लोग जख्मी हुए . हादसे में मरने वालों की संख्या ज्यादा भी हो सकती है, क्योंकि कई की हालत बेहद गंभीर है.

गजनीयाटेप की स्थिति

गजनीटेप के गवर्नर अली येरलिकाया ने इसे एक आतंकी हमला करार दिया. यहां पहले भी इस तरह के हमले हो चुके हैं.

तुर्की सरकार शुरुआती तौर पर इसे एक आत्मघाती हमले के रूप में ही देख रही है. इसके पीछे आईएस का हाथ भी हो सकता है.

बता दें कि गजनीटेप इलाका सीरिया की सीमा से महज 64 किमी दूर है. इसलिए माना जा रहा है कि वहां के आईएस आतंकियों ने ही इस हमले को अंजाम दिया हो.

ये हो सकती है हमले की वजह

अली के मुताबिक, इस इलाके में आईएसआईएस के विरोधी कुर्दिश रहते हैं और हो सकता है कि उन्हें निशाना बनाने के लिए ही ये हमला किया गया हो.

हमले में मारे गए लोगों में महिलाएं और बच्चे ज्यादा हैं. अली ने कहा कि आईएस की इस हरकत से देश में उसका विरोध बढ़ेगा ही. आतंकी डराकर इस क्षेत्र पर कब्जा करना चाहते हैं लेकिन हमारे लोग उनके इरादों के सामने सरेंडर नहीं करेंगे.

कुछ दिनों पहले तुर्की की संसद पर भी हमले की कोशिश की गई थी. गजनीटेप मे सीरिया के हजारों शरणार्थी मौजूद हैं. यहां की सरकार को शक है कि शरणार्थिंयों में से ही कोई हमलावर हो सकता है.

तुर्की में पिछले महीने तख्तापलट की कोशिश हुई थी जिसे जनता ने नाकाम कर दिया था. माना जाता है कि इस साजिश के पीछे भी आईएस समर्थकों का हाथ था.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें