ये थी मजबूरी जिसने उस बिजनेस ग्रेज्युएट नामी मॉडल को फ्रॉड बना दिया ?

नई दिल्ली।  वो जितनी दिखने में खूबसूरत थी उतनी ही पढ़ने में भी तेज, दिमाग तो बहुत ही तेज़, जो पढ़ती तुरंत याद कर लेती, उसके सपने भी बड़े थे .सिर्फ 25 साल की उम्र में उसने म़ॉडलिंग के कई बड़े असाइनमेंट हासिल कर लिए थे . उसका सपना था और बड़ी मॉडल बनना . इस लड़की का तरक्की के लिए संघर्ष जारी था लेकिन अचानक एक खबर आई. उसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. आरोप ऐसा कि कोई भरोसा न करें. एटीएम फ्रॉड का मामला. अब सवाल उठता है कि ऐसी क्या मजबूरी थी कि इतनी टैलेंटेड लड़की अपराध की दुनिया की ओर मुड़ गई. हो सकता है इस पर बहस हो कि आदमी को सपने उतने ही बड़े देखने चाहिए जितनी उसकी हैसियत हो लेकिन जीने का हक तो  सबको हैं. एक तरफ बिना किसी सहूर के सिर्फ दौलत के दम पर लोग बड़ी बड़ी जगह पर पहुंच जाते है और दूसरी तरफ एक लड़की को अपनी प्रतिभा को मौका देने के लिए अपराध का रास्ता चुनना पड़ता है.







अपराध अपराध होता है . इसलिए इस लडकी को माफ नहीं किया जा सकता लेकिन उन हालात का क्या जिनमें इस लड़की को एटीएम फ्रा़ड जैसी चीड़ के लिए मजबूर कर दिया. दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ी 25 साल की यह मॉडल यहां के नाम स्टूडियो में अपना पोर्टफोलियो तैयार करवाना चाहती थी, जिसके चलते वह इन वारदातों को अंजाम देती थी। इस पूरे मामले में उसका ड्राइवर भी साथ देता था। पुलिस ने इस मॉडल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। यह मॉडल दिल्ली के नामी बिजनेस स्कूल से ग्रेजुएट है। वह मॉडलिंग की दुनिया में सक्रीय है। उसने एक बड़े ब्रांड के लिए भी मॉडलिंग की है।




पहले जान लेते हैं कि अखबार में इस लड़की के बारे में क्या छपता है…

पुलिस ने एटीएम से पैसे लूटने के आरोप में एक मॉडल को गिरफ्तार किया है। यह मॉडल महिलाओं, बुजुर्गो और बच्चों की मदद करने के बहाने उनका पिन नंबर देख लेती थी और मौका पाकर बड़ी सफाई के साथ एटीएम कार्ड को बदल देती थी। इसके बाद उनके खातों से पैसा उड़ा लेती थी। जब तक पीडि़त के मोबाइल में मैसेज आता यह मॉडल मौके से फरार हो जाती थी।
दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ी 25 साल की यह मॉडल यहां के नाम स्टूडियो में अपना पोर्टफोलियो तैयार करवाना चाहती थी, जिसके चलते वह इन वारदातों को अंजाम देती थी। इस पूरे मामले में उसका ड्राइवर भी साथ देता था। पुलिस ने इस मॉडल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। यह मॉडल दिल्ली के नामी बिजनेस स्कूल से ग्रेजुएट है। वह मॉडलिंग की दुनिया में सक्रीय है। उसने एक बड़े ब्रांड के लिए भी मॉडलिंग की है।
मुखर्जी नगर की एक महिला भी इस मॉडल के झांसे में आ गई थी। मॉडल ने उसके खाते से 25 हजार रुपए निकाल लिए थे। मोबाइल में मैसेज आने के बाद पीडि़त महिला ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद एक दिन महिला को यह मॉडल एक एटीएम के पास दिखी। इसके बाद महिला ने वहां खड़े पुलिसकर्मियों को इसकी जानकारी दे।
पुलिस पूछताछ में मॉडल ने सभी आरोपों को कबूल कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने फ्रॉड का यह तरीका इंटरनेट से सीखा था। युवती को मुंबई के एक नामी स्टूडियो में अपना पोर्ट फोलियो शूट कराने के लिए पैसों की जरूरत थी। इसीलिए उसने यह रास्ता अपनायाण् पुलिस को आरोपी युवती को पास से 40 हजार कैश समेत सात एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें