‘ मुझे पॉर्न देखे की आदत थी , उसके बाद ऐसी बीमारी हुई कि…’

जो लोग इंटरनेट पर पॉर्न देखने में आनंद महसूस करते हैं या जिन्हें पॉर्न से चिपके रहने रहने की आदत है वो सावधान हो जाएं. मर्दों को हो सकता है पॉर्न के चक्कर में मर्दानगी ही खोनी पड़े . बीबीसी के मुताबिक मशहूर साइकोसेक्सुअल मनोविशेषज्ञ एंजेला ग्रेगरी ने ये बात कही है उनका मानना है कि बड़ी संख्या में युवा मर्द पोर्नोग्राफ़ी देखने लगे हैं, जिसकी वजह से उन्हें सेहत से जुड़ी समस्याएं हो रही हैं. उन्होंने बीबीसी न्यूज़बीट को बताया कि इस वजह से युवाओं में सेक्स से जुड़ी समस्या बढ़ती जा रही है.

24 साल की बेटनी मैक्डोनाल्ड कहती हैं, “केवल मर्दों पर ही ऑनलाइन पोर्नोग्राफ़ी का असर नहीं हो रहा है. मुझे भी इसकी आदत हो गई थी और इसकी वजह से शारीरिक संबंध नहीं बना पा रही थी.”

वो बताती हैं, “एक संयोग की वजह से मैंने नौ साल की उम्र सबसे पहले पोर्नोग्राफी देखी थी. उसके बाद टीन एज और फिर यूनिवर्सिटी तक मुझे इतनी आदत सी हो गई और मैं एक दिन में दो-तीन बार पोर्नोग्राफी देखने लगी. मुझे इससे अच्छा और कुछ भी नहीं लगता था”.

वो कहती हैं, “पोर्नोग्राफ़ी से सेक्स और संबंध बनाने के बारे में नौ साल की उम्र में ही मुझे जानकारी मिल गई थी. इसलिए समझ में नहीं आता था कि किस तरह से पेश आना चाहिए, कैसे दिखना चाहिए.”

उनके अनुसार, “मैं कुछ भी समझ में नहीं पाती थी. यह सब बहुत डरावना था.

वो कहती हैं कि इसकी वजह से उन्हें स्वस्थ रिश्ते बनाने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें