सुल्तान ने बनाया7 दिन में 200 करोड़ कमाई का रिकॉर्ड

सुल्तान ने बनाया7 दिन में 200 करोड़ कमाई का रिकॉर्ड




721832.jpgईद के मौके पर इस साल रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ ने कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है.

सलमान, अनुष्का स्टारर यह फिल्म 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है. यह फिल्म बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म बन गई है जिसने 7 दिन में 200 करोड़ रुपये की बेहतरीन कमाई की है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया कि सलमान की अब तक 3 फिल्में (किक, प्रेम रतन धन पायो और सुल्तान) 200 करोड़ क्लब में और एक फिल्म (बजरंगी भाईजान) 300 करोड़ क्लब में पहुंच गई है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक और ट्वीट में लिखा कि फिल्म ‘सुल्तान’ ने इतिहास रचा है. पहली हिंदी फिल्म जिसने 7 दिन में 200 करोड़ की कमाई की है. इससे पहले ‘पीके’, ‘बजरंगी भाईजान’ और फिल्म ‘धूम3’ को यह आंकड़ा छूने में 9 दिन का समय लगा था.

फिल्‍म की कुल कमाई की अगर बात करें तो फिल्‍म ने पहले दिन इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 36.5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. दूसरे दिन यानी गुरुवार को फिल्म का कलेक्शन 37.3 करोड़ रुपये रहा. तीसरे दिन यानी शुक्रवार को फिल्म का कलेक्शन 31.5 करोड़ रुपए रहा, जो कि पहले दिन के मुकाबले 5 करोड़ रुपये कम है. चौथे दिन यानी शनिवार को फिल्म ने लगभग 30 करोड़ रुपये की कमाई की. पांचवे दिन रविवार को 38.21 करोड़ रुपये और छठे दिन यानी सोमवार को 15.54 करोड़ और 6 दिन में फिल्म ने करीब 195.90 करोड़ रुपये की बेहतरीन कमाई की और मंगलवार के आंकड़े अभी साफतौर पर आए नहीं है.

बता दें, ईद के मौके पर रिलीज हुई फिल्म ‘सुल्तान’ में सलमान खान ने हरियाणा के एक पहलवान की भूमिका निभाई है. इस फिल्म में सलमान खान के अपोजिट अनुष्का शर्मा हैं. इस फिल्म को समीक्षकों ने भी अच्छा बताया है. पहली बार अनुष्का और सलमान किसी फिल्म में एकसाथ नजर आएं हैं.