राहुल गांधी की शादी पक्की?

राहुल गांधी की शादी पक्की?




image

लखनऊ. कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की शादी तय हो गई है। वैवाहिक कार्यक्रम इलाहाबाद के आनंद भवन में धूमधाम से मनाया जाएगा। पत्रिका डॉट कॉम ने सूत्रों के हवाले सेे ये खबर दी है. हालांकि, गांधी परिवार ने इस खबर की पुष्टि नहीं की है, लेकिन इस पत्रिका का दावा है कि परिवार के बेहद नजदीकी सूत्रों ने उनकी  शादी तय होने की पुष्टि कर दी है और जल्द ही इसकी घोषणा भी कर दी जाएगी।
गांधी परिवार के करीबी सूत्रों के मुताबिक, यूपी के एक ब्राम्हण परिवार की युवती 46 वर्षीय राहुल गांधी के गले में वरमाला डालेगी। यह परिवार राजीव गांधी के करीबी रहे एक अधिकारी के सीधे संबंध में आता है, जिसके आज भी गांधी परिवार से करीबी संबंध हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस अधिकारी की पहल पर ही यह रिश्ता तय हुआ है।
तो इसलिए आनंद भवन देखने आई थीं सोनिया!सोनिया और राहुल की ख्वाहिश के कारण ही इस हाई प्रोफाइल शादी का वेनू इलाहाबाद के आनंद भवन में रखा गया है। सूत्रों ने बताया कि कुछ दिन पहले सोनिया गांधी ने आनंद भवन का दौरा किया था, हालांकि तब इस दौरे को राजनीतिक बताया जा रहा था, लेकिन अब साफ हुआ है कि सोनिया वास्तव में अपने बेटे राहुल की शादी के लिए आनंद भवन देखने गई थीं।
अगस्त के दूसरे सप्ताह में दूल्हा बन सकते हैं राहुलसूत्रों पर यकीन करें तो शादी में अधिक दिन शेष नहीं हैं। अगस्त के दूसरे सप्ताह में शादी कराने की तैयारी की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि इसकी तैयारियां अत्यंत गोपनीय तरीके से चल रही हैं और सारी तैयारियां होने के बाद ही इसकी जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।
शादी के राजनीतिक मायने?सोनिया गांधी राहुल की इलाहाबाद से शादी करके पूरे उत्तर प्रदेश की जनता को संदेश देना चाहते हैं कि उनकी जड़ें उत्तर प्रदेश और इलाहाबाद में ही हैं। वह राजीव और इंदिरा की तरह उनके करीबी हैं। इसके अलावा राहुल की ब्राम्हण परिवार की लड़की से शादी के बाद एक बार फिर पूर्व में कांग्रेस का खास रहा ब्राम्हण वोट उनके खेमे में आ सकता है।
जानकारों की मानें तो अगर यह खबर सच है तो राहुल की शादी का उत्तर प्रदेश के आगामी चुनाव में बहुत ही सकारात्मक असर पड़ेगा और पूरे प्रदेश से एक बार राहुल गांधी का जमीनी संपर्क हो जाएगा।
आपको एक बार फिर बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर खबर लिखी जा रही है कि जल्द ही राहुल गांधी दूल्हा बन सकते हैं। हालांकि गांधी परिवार की तरफ से इस खबर की पुष्टि नहीं हुई है। ये खबर पत्रिका डॉट कॉम के हवाले से है KnockingNews इसकी पुष्टि नहीं करता न ही इसे गलत मानता.