BJP यानी भारतीय झूठा पार्टी?, फर्जी डिग्री का एक और मामला खुला

 बिहार चुनाव में लालू प्रसाद यादव  ने बीजेपी को बड़का झूठा पार्टी बताया था. लेकिन जिस तरह पार्टी के खिलाफ नये नये मामले आ रहे हैं उससे आशंका है कि विरोधी पार्टियां भारतीय जनता पार्टी (BJP) का नाम कहीं भारतीय झूठा पार्टी न पड़ जाए।

संगीत सोम : विवाद हमोशा साथ

पीएम मोदी,  स्मृति ईरानी और रमाशंकर कठेरिया के बाद जो नया नाम झूठी डिग्री के विवाद से जुड़ा बै वो है.  संगीत सोम का. संगीत सोम मुजफ्फरनगर में फर्जी सीडी बंटवाकर दंगे फैलाने के आरोप भी झेल चुके हैं. इस द़गो में 400 मुसलमान और सवा दो सौ के आसपास हिंदू मारे गए थे. उत्तर प्रदेश की सरधना विधानसभा सीट से विधायक संगीत सोम पर आरोप लगा है कि वह हाईस्कूल फेल हैं, मगर हलफनामे में खुद को स्नातक बताया. 

सोम दंगा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार हुए थे, मौजूदा केंद्र सरकार ने विपक्ष के विरोध के बावजूद अपने प्रिय विधायक को जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराई है।  सोम पर बीफ की एक फैक्टरी का मालिक होने का भी आरोप लग चुका है. 

गौतमबुद्धनगर (नोएडा) निवासी देवेंद्र मुखिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय के साथ ही मेरठ के जिलाधिकारी से सोम की लिखित शिकायत की है, और भी दस्तावेजों के साथ। अपनी शिकायत में मुखिया ने कहा है कि मेरठ के के.के. जैन इंटर कॉलेज के रिकार्ड के मुताबिक सोम हाईस्कूल फेल हैं, मगर चुनाव में नामांकन दाखिल करते समय दिए हलफनामे में उन्होंने खुद को स्नातक बताया है।


मुखिया ने शिकायत के साथ कॉलेज के प्रधानाचार्य का एक पत्र लगाया है, जिसके मुताबिक 1993-94 में हाईस्कूल फेल होने के बाद संगीत सोम ने यहां से स्थानानंतरण सर्टिफिकेट (टीसी) ले ली। इसके बाद उनकी पढ़ाई का कोई रिकॉर्ड नहीं मिलता है।

मुखिया का आरोप है की चुनाव के शपथपत्र में उन्होंने गलत बयानी की है। मुखिया की मांग है कि संगीत सोम के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। इधर, संगीत सोम ने कहा कि उन पर लगाया गया आरोप निराधार है।

उनके खिलाफ शिकायत मेरठ के एक सपा नेता के इशारे पर की जा रही है। सोम ने कहा कि शिकायतकर्ता देवेंद्र मुखिया नोएडा के बिसरख थाने का हिस्ट्रीशीटर है। यह सब जानबूझकर मुझे परेशान करने के लिए किया जा रहा है।

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें