Video: इस बाइक का फुल स्पीड पर भी एक्सीडेंट नहीं होगा, स्पीड भी होगी 300 से ज्यादा

https://youtu.be/oW0ShDRggtsवीडियो में दिखाई दे रही ये अजीब बाइक BMW ने अपने शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में पेश की है . इसे नाम दिया गया है BMW Motorrad Vision Next 100, जो कैलिफॉर्निया के सेंटा मोनिका में पेश की गई. इस कॉन्सेप्ट बाइक की सबसे खास बात है कि यह कभी नहीं गिरेगी,  न ही इसका फुल स्पीड में भी एक्सीडेंट होगा. यही वजह है कि इसे अब तक की सबसे सुरक्षित मोटरसाइकिल माना जा रहा है. ये बाइक आज की नही बल्कि 30 साल बाद की बाइक है जिसे आप आज ही देख पा रहे हैं

यह बाइक एक एक्टिव असिस्टेंट सिस्टम से लैस है जो बाइक को ऑटोमैटिकली बैलेंस करेगा. इस वजह से इसे चलाते समय हेल्मेट भी पहनने की जरूरत नहीं पड़ेगी. हालांकि इसे चलाते हुए एक स्पेशल तरह से बना चश्मा पहनना होगा. इस चश्मे की सहायता से आप गियर भी बदल पाएंगे.

इस बाइक को इस तरह बनाया गया है कि जब आप इसे मोड़ते हैं तो इसका सिर्फ अगला पहियां नहीं मुड़ता, बल्कि पूरा फ्रेम मुड़ता है. आपकों बता दें कि बीएमडब्ल्यू अपना 100वां साल पूरा करने जा रही है. बीएमडब्ल्यू अब कारों के बाद बाइक सेगमेंट अपनी बैठ बढ़ाना चाहती है. बाइक के बारे में बताते हुए बीएमडब्ल्यू के मोटरसाइकिल विभाग के डिजाइनर एडगर हेनरिच ने कहा, ” जब भी हम कोई मोटरसाइकिल डेवलप करते हैं तो इसे आने वाले 5-10 सालों के हिसाब से बनाते हैं, लेकिन यह बाइक उससे कहीं आगे की है.”

इस बाइक में सस्पेंशन को अपनी राइडर की हाइट और रास्ते के हिसाब से एडजस्ट किया जा सकेगा. इसमें zero emissions वाले BMW के बनाए Boxer इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा. इसकी सीट और उपरी फ्रेम जैसे सामान कार्बन फाइबर से बनाई जाएगी जिससे इसका वजन हल्का रहे. इसके फ्रेम में पुरानी बाइक बनाने की तकनीक की तरह जॉइंट्स और बेयरिंग्स का इस्तेमाल भी नहीं किया जाएगा.