#VIDEO : दम तोड़ते दूरदर्शन के कैमरामेन ने कैसे दिया आखिरी बयान, निभाया फर्ज

दंतेवाड़ा में चुनाव की रिपोर्टिंग के दौरान DD News की टीम पर कल नक्सली हमला हुआ. हमले में साथी कैमरामैन अच्युतानंद साहु की जान चली गई. लेकिन उनके साथ थे लाइटिंग असिस्टेंट मोर मुकुट शर्मा जिन्होंने मौत को करीब से देखा और हमले के वक्त वीडियो बनाया. वो पूरी तरह सुरक्षित हैं. उनके साहस को सलाम. कुछ पोस्ट्स में ये वीडियो शहीद साहू का बताया जा रहा है लेकिन ये उनका नही है उनको तो नक्सलियों ने मौका ही नही दिया उनको नमन.

हुआ ये कि आरनपुर में जिला पुलिस की टीम सर्च अभियान के लिए निकली थी. टीम के साथ ही दूरदर्शन की टीम भी थी.  घात लगाकर बैठे हुए नक्सलियों ने टीम पर हमला बोल दिया. इस गोलाबारी में जिला पुलिस के दो जवानों सहित एक कैमरामैन की भी हत्या कर दी गई है. जबकि दो अन्य जवान घायल हैं.

डीआईजी नक्सल पी सुंदर ने घटना की पुष्टि की है. समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस के जवान एरिया डाॅमिनेशन के लिए निकले थे. इस दौरान यह वारदात हुई. डीआईजी ने कहा कि इस मामले की जांच शुरू हो गई है.

 

डीआईजी ने बताया,” इस नक्सली हमले में शहीद होने वाले दोनों पुलिसकर्मियों के नाम एसआई रुद्र प्रताप और असिस्टेंट कांस्टेबल मंगलू हैं. जबकि कांस्टेबल विष्णु नेताम और असिस्टेंट कांस्टेबल राकेश कौशल गोलाबारी में घायल हो गए हैं.” हादसे में मारे गए कैमरामैन का नाम अचितनंद साहू बताया जा रहा है. डीडी न्यूज की टीम के दो अन्य सदस्य अभी भी वहीं फंसे हुए हैं. मुठभेड़ की सूचना के बाद बैकअप टीम मौके के लिए रवाना कर दी गई है. पुलिस और सुरक्षाबलों के आला अधिकारी भी मौके पर रवाना हो गए हैं.

Leave a Reply