सांप और चूहे की लड़ाई का वायरल वीडियो

जंगलों में सांप को चूहों का शिकार का करते हुए आसानी से देखा जा सकता है. माना जाता है कि चूहें सांप के मुख्य आहारों में एक होते हैं. लंबे-चौड़े सांप आसानी से जिंदा चूहे को निगल जाते हैं. हालांकि सोशल मीडिया में जो वीडियो वायरल हो रहा है वह आपको काफी चौंका सकता है.

 

चूंकि सांप और चूहे की लड़ाई वाले इस वीडियो में एक चूहा, बड़े से सांप पर साफतौर पर भारी पड़ता हुआ नजर आ रहा है. वीडियो चाईनीज मीडिया में वायरल हो रहा है. करीब एक मिनट के इस वीडियो में सांप और चूहे को लड़ाई को बखूबी देखा जा सकता है. 18 हजार से ज्यादा बार देखे जा चुके इस वीडियो में एक छोटा सा चूहा लगातार सांप पर हावी होता नजर आ रहा है.

 

चौंकाने वाली बात यह है कि सांप, चूहे के सामने असहाय नजर आ रहा है. चूहा लगातार उसके पिछले हिस्से पर हमला कर रहा है. चूहा सांप के मुंह को भी बुरी तरह पकड़ लेता है और पटक देता है. इस दौरान कुछ देर के लिए चूहा थोड़ा पीछे हट जाता है और एक बार फिर सांप पर हमला करता है.

 

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि सांप जब बिल्कुल असहाय हो गया तब चूहा उसे घसीटकर जंगल में ले जाता है. सोशल मीडिया में सांप और चूहे की लड़ाई का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. यूजर्स ने भी वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं.

Leave a Reply