भविष्यवाणी : BJP सत्ता में तो आएगी, लेकिन नरेंद्र मोदी नहीं ये बनेंगे PM

देश में लोकसभा चुनाव 2019 की रणभेरी बज चुकी है. चुनाव को लेकर बीजेपी वापसी का जोरदार दावा कर रही है, तो कांग्रेस का कहना है कि वह नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकेगी और 5 साल बाद फिर से सत्ता में वापसी करेगी. सियासी दलों से इतर ज्योतिषविद भी अपने-अपने दावे कर रहे हैं. ओंकारेश्वर के ज्योतिष विश्वविद्यालय अध्यक्ष डॉ भूपेश गाडगे ने कहा है कि बीजेपी किसी तरह सत्ता में वापसी तो कर लेगी, लेकिन उसे कई दलों का साथ लेना पड़ेगा.

महाराष्ट्र के विदर्भ की सांस्कृतिक राजधानी और धार्मिक रूप से महत्वपूर्ण अमरावती में कुछ दिन पहले ज्योतिष सम्मेलन हुआ था. इसमें देश भर से आए ज्योतिषियों ने धार्मिक मुद्दों पर अपनी राय तो दी ही, राजनीतिक रुझानों पर भी टिप्पणियां की.

मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर के ज्योतिष विश्वविद्यालय के अध्यक्ष डॉ भूपेश गाडगे ने दावा किया है कि 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी 2014 के नतीजों को दोहरा नहीं पाएंगे. उन्होंने कहा है कि बीजेपी किसी तरह सत्ता में वापसी तो कर लेगी, लेकिन 2019 नवंबर आते-आते गठबंधन की मजबूरियों के चलते नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री पद से छुट्टी हो जाएगी. इसके बाद केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी प्रधानमंत्री के पद पर विराजमान होंगे. बता दें कि पिछले दिनों कुछ निजी सर्वेक्षणों में भी दावा किया गया था की 2019 में बीजेपी का जनाधार खिसक रहा है.

अमरावती में हुई इस ज्योतिष सभा में भूपेश गाडगे द्वारा यह भी कहा गया कि महाराष्ट्र में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में भी बीजेपी पिछड़ जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार तो एनडी की बनेगी लेकिन शिवसेना की ताकत बढ़ जाएगी. गाडगे के मुताबिक भाजपा अपना मुख्यमंत्री महाराष्ट्र में नहीं बना पाएगी और उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र की राजनीति में बड़े नेता के तौर पर उभरेंगे. बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी ने पहली बार अपने दम पर सरकार बनाई है, इस सरकार को पहले शिवसेना का समर्थन हासिल था, लेकिन बाद में शिवसेना इस सरकार से अलग हो गई थी.

इस बीच, लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी और शिवसेना के बीच गठबंधन को लेकर एक बार फिर बातचीत हो रही है. इस मुद्दे को लेकर कुछ ही दिन पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से बात भी की थी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.