मोदी का कांग्रेस पार्टी पर हमला, कहा झूठों की पार्टी है कांग्रेस

नई दिल्ली :  लगातार झूठ बोलने और भुलावे में रखने के लिए विपक्ष के निशाने पर रहे पीएम नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर उल्टे यही आरोप लगाकर सबको चौंका दिया है. चित्रदुर्ग में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमेशा चुनाव जीतने के लिए गरीब-गरीब का जाप करने वाली कांग्रेस की गरीब के बेटे के प्रधानमंत्री बनने के बाद पोल खुल गई है.’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ बोलने वाली पार्टी है.

पीएम के चित्रदुर्ग रैली की मुख्य बातें:

– चित्रदुर्ग की धरती में जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान का मंत्र जीता-जागता महसूस होता है. यहां के किसानों ने नया इतिहास बनाया है, यहां से देश के लिए मर-मिटने वाले जवान भी आए हैं. यह धरती वैज्ञानिकों की भी है.

– जल्द ही चित्रदुर्ग भारत के आधुनिक विज्ञान का केंद्र बनने जा रहा है, यहां की धरती ‘जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान’ के मंत्र की पर्याय है.

– इसी धरती पर इसरो द्वारा चंद्रयान 2 मिशन की तयारी की जा रही है. मैं इस काम में लगे सभी लोगों को बधाई देता हूं.

– कर्नाटक के निर्माता और कांग्रेस के अध्यक्ष रहे लिजलिंगप्पा के साथ कांग्रेस ने क्या किया, इतने बड़े नेता को कांग्रेस के परिवार और बड़े नेताओं ने उन्हें अपमानित करने का एक भी मौका नहीं छोड़ा. उनका अपराध क्या था, उन्होने नेहरू की गलत आर्थिक नीतियों पर सवाल उठाए थे, इसलिए उनकी दुर्दशा कर दी गई.

– चुनावों की राजनीति के लिए समाज को तोड़ने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस में एक परिवार के लिए लोगों को अपमानित करने का इतिहास रहा है.

– पीएम ने आगे कहा कि हमारी पार्टी ने पहला मौका मिलते ही बिना जाति, धर्म को देखते हुए महान वैज्ञानिक अब्दुल कलाम को राष्ट्रपति बनाया था और जब दूसरी बाद हमें वोट मिला तो हमने गरीब दलित परिवार में पैदा हुए रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया.

– हजारों योजनाएं, हजारों मकानों, कई जमीनों एक ही परिवार का कब्जा है. बाबा साहब का स्मारक बनाने के लिए कभी कांग्रेस आगे नहीं आई. हमने बाबा साहब के पंचतीर्थ पर काम किया है.

– भाजपा की सरकार बनने के बाद दलितों और आदिवासियों का अपमान करने वाले कानून को और कड़ा बनाया गया.

– भाजपा ने अपने घोषणापत्र में एसटी समुदाय के लिए मडकरी नायाकरी हाउसेस स्कीम की योजना का वादा किया है. एससी समुदाय के लिए मादारा चेन्नइया योजना बनाने का वादा किया गया है. कांग्रेस यहां के वीरों को भूल गई, हम यहां के वीरों को कभी नहीं भूले.

– दिव्यांगों के लिए ट्राइसिकल, लाठी, हियरिंग एड की सुविधा देने की शुरुआत 1992 से हुई. तब से 2014 तक केवल 57 कैंप लगे थे. 2014 के बाद चार सालों में मोदी की सरकार बनने के बाद 5000 कैंप लगाए गये. दिव्यांगों के प्रति हमारी सरकार इतनी संवेदनशील है.

– यहां के मुख्यमंत्री अपने सूटकेस में कैरेक्टर सर्टिफिकेट रेडी रखते हैं. उनके किसी मंत्री पर आरोप लगें तो अपने सूटकेस से उसे सर्टिफिकेट निकालकर दे देते हैं.

– कांग्रेस के नेताओं के नाम के आगे-पीछे कई नाम लग जाते हैं, लेकिन मैंने चित्रदुर्ग में पहली बार सुना कि एक मंत्री के नाम के आगे डील लगा है, यानी जब तक डील नहीं होती ये दिल से काम नहीं करते, कांग्रेस दिलवाली नहीं डीलवाली है.

– भ्रष्टाचारियों को क्लीन चिट देने वाले मुख्यमंत्री को क्लीन स्वीप कर दो.

– जो कांग्रेस पार्टी आपका वेलफेयर नहीं सोचती, उनके फेयरवेल का समय आ गया है.

Leave a Reply