मॉडल ने पति पर लगाया घिनौना आरोप, लव जेहाद के लिए दूसरी शादी की तैयारी

मॉडल ने पति पर लगाया घिनौना आरोप, लव जेहाद के लिए दूसरी शादी की तैयारी

मुंबई: मुंबई की एक आधी सफल मॉडल ने अपनी पति पर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन का दवाब बनाने का आरोप मढ़ा है. महिला का नाम रश्मि शाहबेजकर है जिसकी शादी 13 साल पहले आसिफ शाहबेजकर नाम के शख्स के साथ हुई थी. रश्मि लंबे समय तक शादी में रहने के बाद पति पर गंभीर आरोप लगा रही है. पुलिस ने इस मामले में 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल मामले में रश्मि के पति का पक्ष नहीं आया है.

रश्मि ने आरोप लगाया है कि 13 साल पहले उनकी शादी आसिफ के साथ हुई थी. काफी समय तक सब सही चला लेकिन फिर धीरे-धीरे उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दवाब बनाया जाने लगा. उसने आगे कहा कि बच्चा होने के बाद दवाब उसपर और बढ़ गया. हाल ही में आसिफ ने एक अन्य हिन्दू लड़की के साथ शादी कर ली है और उसका भी धर्म परिवर्तन कराने में जुट गया है.

एबीपी न्यूज के मुताबिक रश्मि यहीं नहीं रुकी, उसने आगे यह भी आरोप लगाया कि आसिफ उस पर घर से पैसे लाने का दवाब बनाता था. ऐसा उसने कई बार किया. वह पैसे लायी भी इसके बावजूद उसके साथ मारपीट की जाती थी. आरोप है कि दो बार तो जहर पिला कर मारने की कोशिश भी की गयी.

रश्मि का आरोप है कि उसका पति लव जेहाद के तहत इन घटनाओं को अंजाम दे रहा है. जिस दूसरी लड़की को फंसाया है उसको ‘चेंज’ करने का एक मैसेज भी उसके पास है. आरोप है कि आसिफ का एक दोस्त मुनीर भी इनसब में उसका साथ दे रहा है.

आसिफ की उम्र 47 साल है जबकि दूसरी लड़की की उम्र 28 वर्ष है. रश्मि का कहना है कि इन लोगों ने पहले उसके जीवन को बर्बाद किया है और अब किसी दूसरी लड़की का जीवन वह बर्बाद करने जा रहा है. रश्मि का आरोप है कि आसिफ ने उसे जान से मारने की धमकी दी और कहा है कि तुमको अंदाजा नहीं है कि मेरी पकड़ कहां तक है.

इस मामले में अभी पति का पक्ष नहीं है इसलिए किसी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. हो सकता है कि ये मामला घरेलू झगड़े का हो जिसमें दसरे पक्ष को बदनाम करने की कोशिश हो रही है. धर्म परिवर्तन के आरोप गंभीर है. हिंसा और जान से मारने की कोशिश के आरोप भी अहम हैं. जांच जरूरी है . ये बड़े आरोप हैं सज़ा ज़रूरी है.