केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है दिल्ली पुलिस ! सरकार ने तैयार की वकीलों की फौज

केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है दिल्ली पुलिस ! सरकार ने तैयार की वकीलों की फौज

2019 चुनाव से पहले हो सकता है कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाए. चीफ सेक्रेटरी से मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर ली है. ये चार्जशीट एलजी के पास है. उनके दस्तखत करते ही एक्शन शुरू हो जाएगा.

 

खबर है कि दिल्ली केजरीवाल को एलजी के इस फैसले की भनक लग चुकी है. यही वजह है कि उन्होंने आनन फानन में दिल्ली सरकार का नामी वकीलों का पैनल नियुक्त कर लियाहै. पहले एलजी ने दिल्ली सरकार के वकीलों के पैनल की नियुक्ति रोक दी थी. बीते साल भी नवंबर में केजरीवाल सरकार ने जो 14 वकीलों का पैनल नियुक्त किया उसको उपराज्यपाल की मंज़ूरी ना होने के चलते रद्द कर दिया गया था. लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद धड़ाधड़ फैसले कर रहे केजरीवाल ने इस पैनल को फिर से नियुक्त कर दिया है.

 

मई में महीने में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली के मुख्य सचिव को आदेश देकर कहा था कि दिल्ली सरकार ने बीते साल नवंबर में जो 14 वकीलों को पैनल पे डाला था उनकी नियुक्ति बिना एलजी की मंज़ूरी और नियमों के मुताबिक नहीं है इसलिए इनका भुगतान ना किया जाए. इसके बाद मुख्य सचिव ने एलजी के आदेश का पालन किया और एकाउंट्स विभाग को बता दिया कि ध्यान रखें ये नियुक्ति सही नहीं है.

 

दिल्ली सरकार ने इंदिरा जयसिंह, कोलिन गोंजाल्विस, आनंद ग्रोवर, संजय हेगड़े, रेबेका जॉन, अनूप जॉर्ज चौधरी समेत कुल 14 बड़े वकीलों को दिल्ली सरकार का पक्ष दिल्ली हाई कोर्ट में रखने और सलाह देने के लिए पैनल पर डाला था.

 

जाहिर बात है अगल दिल्ली पुलिस केजरीवाल के खिलाफ केस दर्ज करती है तो ये पैनल सीएम के लिए मुकदमा लड़ेगा.

Leave a Reply