केजरीवाल के मंत्री के पास 100 करोड़ का कालाधन मिला

आम आदमी के सीएम केजरीवाल के खास मंत्री कैलाश गहलोत के पास जबरदस्त दौलत मिली है. मंत्री  कैलाश गहलोत के घर पर तीन दिन चली  आयकर विभाग की छापेमारी में करीब 100 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है.

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने गहलोत के यहां छापेमारी में 35 लाख रुपए कैश बरामद किए हैं. वहीं 175 से ज्यादा बेनामी संपत्ति के बिल के दस्तावेज भी मिले हैं.

छापे में एक ड्राइवर के नाम से भी प्रॉपर्टी भी मिली है. वहीं 2 करोड़ रुपए से ज्यादा के जेवरात भी मिले हैं. कहा जा रहा है कि इस मामले में ईडी और सीबीआई केस दर्ज कर सकती है.

आयकर विभाग की 19 टीम जुटी

कर चोरी मामले में फंसे दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से संबंधित करीब डेढ़ दर्जन ठिकानों पर आयकर विभाग ने बुधवार सुबह से ही छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया. इस दौरान मिले नगद 35 लाख रुपये जब्त किए गए. इस मामले में राजनीति भी गरमा गई.

बेनामी संपत्ति के कागज भी मिले

सूत्रों के मुताबिक यह छापेमारी ब्रिक्स इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपर्स लिमेटेड और कॉरपोरेट इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के दफ्तर समेत दिल्ली और गुरुग्राम के 16 ठिकानों पर हुई. उन्होंने बताया कि मंत्री और अन्य लोगों से जुड़े दो विनिर्माण फर्मों के खिलाफ कर चोरी की जांच के सिलसिले में यह कार्रवाई की जा रही है.  छापे में 35 लाख नगद  के साथ ही बेनामी संपत्ति के कागज मिले हैं.

आयकर विभाग के ये दावे मीडिया में आई खबरों पर आधारित हैं. इस मामले में कैलाश गहलोत की तरफ से कोई खास जवाब नहीं आया है. पार्टी ने कुछ राजनीति बयान दिए हैं जिनमें पीएम से माफी की मांग भी शामिल है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.