भारत तो दहलाने की पुलवामा से भी बड़ी साजिश !

नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने एक बड़े आतंकी हमले की आशंका जताई है. उनका कहना है कि इस बार हमला पुलवामा से कहीं बड़ो हो सकता है.


उनका कहना है कि आतंकी भारत में घुसपैठ के लिए समुद्री रास्ते का इस्तेमाल कर सकते हैं. इंटेलीजेंस की रिपोर्ट है कि बड़ी वारदात के लिए आतंकियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. पाक का नाम लिए बगैर लांबा ने कहा कि आतंकी हमलों की साजिश चरमपंथी रच रहे हैं, लेकिन उन्हें मदद ऐसे देश से मिल रही है जो भारत को हमेशा अस्थिर रखना चाहता है.


‘पुलवामा से भी बड़ा हमला हो सकता है’

नौसेना प्रमुख ने कहा कि तीन सप्ताह पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने फिदाइन हमला किया था. इसमें सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए थे. उनका कहना है कि अब पुलवामा से बड़ा आतंकी हमला हो सकता है.


भारत-प्रशांत क्षेत्र में भी आतंकी सक्रिय

लांबा का कहना है कि भारत-प्रशांत क्षेत्र में भी आतंकी सक्रिय हैं. इस क्षेत्र में पिछले कुछ सालों से आतंकी अपनी हरकतें बढ़ा रहे हैं. उनका कहना है कि विश्व में कुछ ही देश हैं जो आतंकवाद से अछूते हैं. आतंवाद वैश्विक रूप ले चुका है. इसका खतरा अब लगातार बढ़ता जा रहा है.


सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद से खुफिया एजेंसियां आशंका जता रही हैं कि पाक समर्थित आतंकी संगठन फिर से किसी हमले को अंजाम दे सकते हैं. सीमा पर चौकसी है इसलिए समुद्री रास्ते से घुसपैठ हो सकती है.