डेटिंग, मस्ती, प्यार मोहब्बत चाहिए, यहां पधारिए, लड़कियों से बिंदास मिलें, मुफ्त है सेवा

क्या आपको गर्लफ्रेंड की तलाश है ? क्या आप जीवन साथी के लिए एप तलाश रहे हैं ? क्या आप भी कुछ सुकून के पल बिताने के लिए किसी लड़की की तलाश में हैं तो यहां है बढ़िया सोल्यूशन, मनचाहे पार्टनर के साथ Dating कीजिए, मस्ती कीजिए. चैट कीजिए, घूमिए फिरिए जो चाहे कीजिए. ये नयी एप आपकी मदद करने के लिए तैयार है. अब तक टिंडर और बम्बल जैसी ऐप्स पर जाकर किस्मत आजमाने वाले अब FACEBOOK की ऐप तैयार है.

आपको याद होगा कि इसी साल Facebook ने एलान किया था कि वह जल्द ही अपना Dating ऐप यानी facebook dating लॉन्च करेगा और अब इस सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ने अपने इस ऐप की टेस्टिंग शुरू कर दी है। जाहिर बात है अब लोगों को अनूप जलोटा के भजन नहीं गाने पड़ेंगे.

फिलहाल Facebook Dating ऐप की टेस्टिंग कोलंबिया में शुरू हुई है और 18 साल की उम्र वाले युवा इस सर्विस का फायदा उठा पाएंगे। ध्यान देने वाली बात यह है कि इस सर्विस का फायदा डेस्कटॉप यूज़र्स नहीं उठा पाएंगे। फिलहाल यह फीचर यानी सर्विस बिल्कुल मुफ्त है और Facebook के साथ ही उपलब्ध कराई जा रही है।

द वर्ज को दिए एक इंटरव्यू में Facebook के प्रॉडक्ट मैनेजर नाथन शार्प ने कहा, ‘Dating एक ऐसी चीज है, जिसे सालों से हमने Facebook पर होते हुए देखा है और अब बस हमने इसे और आसान बना दिया है ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग इसका हिस्सा बनें। हमने सोचा कि यही सही वक्त है।’

बता दें कि Dating का यह फीचर पूरी तरह से वैकल्पिक है। प्रिवेसी बनाए रखने के लिए Facebook एक व्यक्ति की Facebook प्रोफाइल से सिर्फ नाम और उम्र का ही इस्तेमाल करेगा। इससे आपके किसी भी घरवाले या रिश्तेदार को पता नहीं चल पाएगा कि आप Dating कर रहे हैं।

जैसे ही आप इस Dating सर्विस को चुनेंगे, आपसे एक अलग Dating प्रोफाइल बनाने के लिए कहा जाएगा। इसमें आपको अपने बारे में जानकारी देनी होगी, एक प्रोफाइल फोटो होगी, निजी जानकारी के अलावा कुछ निजी सवालों के जवाब भी शामिल होंगे। जैसे कि ‘What does your perfect day look like?” यह सारी जानकारी आपकी Facebook प्रोफाइल से बिल्कुल अलग होगी।

बता दें कि जो लोग भी Facebook Dating सर्विस का इस्तेमाल करेंगे, उन्हें अपनी लोकेशन वैरीफाइ करनी होगी और इसके बाद वे अपने आसपास के 100 किलोमीटर के दायरे में अपना हमसफर ढूंढ पाएंगे।

टिंडर और बम्बल से कैसे अलग है Facebook Dating ऐप
1- दिलचस्प बात तो यह है कि यह फीचर इसके प्रतिद्वंद्वी यानी टिंडर और बम्बल से काफी अलग है। इसमें Facebook यूजर्स को उनकी पसंद के हिसाब से मैच उपलब्ध कराए जाएंगे। वे अपने हिसाब से स्क्रॉल कर अपनी पसंद के प्रोफाइल पर जाकर सारी जानकारी देखने के अलावा पार्टनर भी चुन सकते हैं।

2- वहीं टिंडर में यूज़र्स को स्वाइप करना पड़ता है। वहीं Facebook में आप किसी पार्टनर को चुनने से पहले उसके साथ चैटिंग कर सकते हैं, जबकि टिंडर में ऐसा नहीं है।

1 टिप्पणी

  1. Nice move …….it will give peace and harmony to the disturbed he/she

Comments are closed.