नमाज के दौरान हंगामा करने वालों को खट्टर की शह, बोले- मस्जिद, ईदगाह में पढ़ो नमाज

नई दिल्ली : पिछले दिनों हरियाणा के गुरुग्राम में कुछ असामाजिक तत्वों ने नमाज के दौरान हंगामा किया था और लोगों को नमाज पढ़ने से रोका था. अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हंगामा करने से रोकने वालों को बढ़ावा देने वाला काम किया है. इससे पहले ङी हरियाणा में गौरक्षकों के हंगामे पर सरकार के रुख को लेकर विवाद उठा था. खट्टर ने कहा कि नमाज सार्वजनिक जगहों पर नहीं बल्कि मस्जिद या ईदगाह में पढ़ी जानी चाहिए.

खट्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के इस मुद्दे पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कानून व्यवस्था को बनाए रखना सरकार का काम है. खुले में नमाज की घटनाएं आजकल बढ़ी हैं. नमाज मस्जिद या ईदगाह में पढ़ी जानी चाहिए, बजाय कि सार्वजनिक स्थलों के. खट्टर कल से इस्रायल और यूके के दौरे पर जा रहे हैं. उन्होंने इसी की जानकारी देने के लिए प्रेसवार्ता बुलाई थी जिसमें पत्रकारों ने उनसे गुरुग्राम की घटना का जिक्र करते हुए सवाल पूछे थे.

गौरतलब है कि गुरुग्राम में सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ रहे लोगों को वहां से भगाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. बाद में कई अन्य जगहों पर ऐसी घटनाएं सामने आईं. पुलिस ने एक हिंदू संगठन के कुछ लोगों को इस मामले में गिरफ्तार भी किया था. तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने ऐसी जगहों पर पुलिस तैनात कर दी है.

खट्टर ने कहा कि जब तक किसी व्यक्ति को आपत्ति न हो सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने पर कोई आपत्ति नहीं, लेकिन जब किसी की शिकायत आए तो ऐसा नहीं करने दिया जाएगा.

खट्टर के नमाज पर बयान के बाद माना जा रहा है कि गुरुग्राम सहित राज्य में सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने वाले लोगों को अब हतोत्साहित किया जा सकता है.

पसंदीदा पर्यटन स्थल के बारे में पूछे जाने पर खट्टर ने कहा कि वह मृत सागर जरूर देखना चाहते हैं जहां आदमी अगर छलांग भी लगा दे तो डूबता नहीं है. गौरतलब है कि हरियाणा की बीजेपी सरकार के कामकाज के अब कुछ ही महीने बाकी है अगले साल राज्य में चुनाव है. मुख्यमंत्री अपने विदेश दौरों से निवेश हासिल करने के नाम पर अब तक 10 देशों की यात्रा कर चुके हैं लेकिन हासिल कुछ नहीं हुआ है.

Leave a Reply