दूरदर्शन के लाइव टीवी शो के दौरान गेस्ट की मौत, एंकर देखता रहा और वो चली गईं

कभी कभी कुछ ऐसा होता है जो सबको दहला देता है. जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को दूरदर्शन के शो के लाइव टेलीकास्ट के के दौरान एक गेस्ट की मौत हो गई. दूरदर्श के प्रोग्राम गुड मार्निग जम्मू एंड कश्मीरशो के दौरान शिक्षाविद और लेखिका रीता जतिंदर अपने जीवन और उपलब्धियों पर सवालों के जवाब दे रही थीं, तभी वह अचानक बेहोश हो गईं. प्रो. रीता जतिंदर जम्मू-कश्मीर में डोगरी भाषा के विदुषियों में से एक मानी जाती थीं. वह महिलाओं को लेकर तमाम कार्यक्रम में भी अपनी राय बताती थीं. इससे पहले भी वह तमाम टीवी के डिबेट शो में नजर आ चुकी हैं. वह घाटी की जानी-मानी हस्तियों में शुमार हैं. 

 

यह देख शो में मौजूद दोनों प्रस्तोता और दर्शक चकित रह गए.इसके बाद 86 वर्षीया लेखिका को मृत घोषित कर दिया गया. घटना के वक्त शो के निर्माता इस अप्रत्याशित स्थिति को प्रारंभ में संभालने में सक्षम नहीं हो पाए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शो के दौरान रीता को अचानक से हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गई. रीता जम्मू-कश्मीर कला संस्कृति और भाषा अकादमी की पूर्व सचिव थीं. वह सोमवार को सुबह डीडी कश्मीर पर लाइव कार्यक्रम गुड मोर्निंग जेएंडके में गेस्ट के तौर पर हिस्सा लेने पहुंची थी.

 

रीता जतिंदर जम्मू-कश्मीर एकेडमी ऑफ आर्ट, संस्कृति और भाषा की सचिव भी थीं. इसके साथ ही वह क्लास वन रेडियो ब्रॉडकास्टर भी थीं. रीता जतिंदर के निधन की लाइव वीडियो देखने के बाद कई लोगों ने ट्विटर और फेसबुक के जरिए उनके प्रति संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं. रीता जतिंदर कम उम्र में ही पाकिस्तान के लाहौर से जम्मू कश्मीर आ गईं थीं.