लड़कियों नें यूपी में पुलिस पर भरोसा छोड़ा, खंभे से बांध कर लड़की ने काट दिया रेपिस्ट का मेन पार्ट

इटावा : हाल में ऐसे दसियों मामले आए जिनमें महिलाओं की इज्जत पर हमले हुए लेकिन पुलिस ने एक्शन नहीं लिया . एक मामले में तो दो बहनें ट्रेन के सामने कूद गईं क्योंकि बलात्कारी पिता के खिलाफ पुलिस एक्शन नहीं ले रही थी. उन्नाव के विधायक के मामले में भी पुलिस का ऐसा ही रवैया सामने आया. नतीजा ये हुआ है कि लडकियां अब कानून हाथ में लेने लगी हैं.

 

मामला इटावा का है. जिले के एक गांव में रेप के इरादे से घर में घुसे शख्‍स से अपनी इज्‍जत बचाने की खातिर एक महिला ने बेहद साहस का परिचय दिया और उसने आरोपी को खंभे से बांधकर उसका गुप्‍तांग ही काट डाला.

 

बताया जा रहा है कि बसरेहर इलाके के दुर्गापुर गांव में मंगलवार को रात के अंधरे में रेप के इरादे से एक शख्‍स घर में घुस गया और महिला को दबोच लिया. इज्‍जत बचाने के लिए महिला ने साहस दिखाया और आरोपी को बंधक बना लिया. उसने शख्‍स को खंभे से बांधकर उसका लिंग काट डाला. इसके बाद उसने खुद ही स्‍थानीय पुलिस को फोनकर पूरे घटना की जानकारी दी.

 

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने रेप की कोशिश करने वाले शख्‍स को इलाज के लिए सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती कराया है. देर रात साहसी महिला की ओर से आरोपी मनोज कुमार के खिलाफ बसरेहर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. इटावा के एसपी ने बताया है कि आरोपी महिला का दूर का भतीजा है. उधर, इलाके में महिला के साहस की लोग प्रशंसा कर रहे हैं.

 

बता दें, यूपी में भी नाबालिग से रेप के दोषी को मौत की सजा होगी. एटा में मासूम की रेप के बाद हत्या से क्षुब्ध सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिया है कि महिला और बाल अपराध से जुड़े मामलों में सख्त कार्रवाई की जाए. सीएम ने अफसरों से कहा है कि अपराधियों व अराजकतत्वों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाए. इस पर समझौता करने वाले सिपाही से लेकर जिले के कप्तान तक की जवाबदेही तय की जाए.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.