डॉक्टर हाथी को हो गया था अपनी मौत का एहसास, एक दिन पहले ये बोले

डॉक्टर हाथी को हो गया था अपनी मौत का एहसास, एक दिन पहले ये बोले

क्या सब चैनल के धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में डॉक्टर हाथी को एक दिन पहले ही एहसास हो गया था कि वो अब दुनिया से जाने वाले हैं ? उन्होंने एक ट्वीट करके लोगों के साथ अपने एहसास को शेयर किया था. डॉक्टर हाथी यानी कवि कुमार आजाद (46) का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. मीरा रोड स्थित वॉकहार्ट अस्पताल के केंद्र प्रमुख रवि हीरवानी ने कहा, “हमारे अस्पताल में आज कवि कुमार को उनके भाई व कुछ अन्य लोग दोपहर करीब 12.10 बजे लेकर आए. यहां पहुंचने से पहले ही उनका निधन हो चुका था. वह 46 साल के थे. उन्हें सांस संबंधी दिक्कत थी.” असित मोदी ने कहा कि अभिनेता के निधन की खबर के बाद सोमवार की शूटिंग रद्द कर दी गई. लेकिन इससे पहले कवि कुमार ने बता दिया था कि वो जिंदगी के लंबा होने की आस नहीं रखते हैं.

अपनी मौत से ठीक एक दिन पहले, 8 जुलाई 2018 को कवि कुमार आजाद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीलर पोस्टे की. इसके साथ उन्होंरने लिखा, ”किसी ने कहा है कल हो न हो, मैं कहता हूं पल हो न हो. हर लम्हा जी लो.”

तारक मेहता में गोगी का किरदार निभाने वाले अभिनेता समय शाह ने कवि को ‘मृदुल व दयालु’ इंसान बताया. समय ने कहा, “उन्होंने हमेशा मुझे कड़ी मेहनत के लिए प्रेरित किया.” उन्होंने कहा, “उनके निधन की खबर हम सभी के लिए स्तब्ध करने वाली है. यह अचानक हुआ. वह कभी-कभी सेट पर भी अस्वस्थ महसूस करते थे. उन्हें बुखार व कमजोरी महसूस होती थी. लेकिन उन्होंने शो की शूटिंग को कभी प्रभावित नहीं होने दिया.”

मोदी ने कहा, “एक टीम के तौर पर हमें आगामी एपिसोड व उनके रिप्लेसमेंट के बारे में चर्चा करनी है. हमें उम्मीद नहीं थी कि अचानक ऐसा हो जाएगा.” मोदी ने आईएएनएस से कहा, “हमें अपने वरिष्ठ अभिनेता कवि कुमार आजाद के निधन की सूचना देते हुए बहुत दुख हो रहा है. वह तारक मेहता में डॉक्टर हाथी का किरदार निभा रहे थे. उनका निधन आज सुबह दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ.”

असित ने कहा, “वह एक बेहतर अभिनेता और बहुत ही सकारात्मक व्यक्ति थे. वह वास्तव में इस शो से प्यार करते थे और अपनी तबीयत ठीक नहीं होने के बाद भी हमेशा शूटिंग के लिए आते रहे. उन्होंने आज ही सुबह फोन कर कहा था कि वह ठीक नहीं हैं और शूटिंग के लिए आने में असमर्थ हैं. इसके बाद हमें यह खबर मिली कि वह गुजर गए. हम इस समय ज्यादा कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं.”

Leave a Reply