EXPOSE : ठीक हो गया था हिमांशु रॉय का केंसर , फिर क्या थी वजह ?

EXPOSE : ठीक हो गया था हिमांशु रॉय का केंसर , फिर क्या थी वजह ?

मुंबई : जैसे जैसे वक्त गुज़र रहा है महाराष्ट्र पुलिस के एडीजी हिमांशु रॉय की खुदकुशी का सस्पेंस भी बढ़ रहा है और इसे लेकर विवाद भी. ताज़ा खबर के मुताबिक हिमांशु की सुसाइड का कारण कैंसर नहीं था उनका कैंसर ठीक हो चुका था.

मिड डे अखबार ने दावा किया है कि हिमांशु रॉय को कैंसर हुआ जरूर था, लेकिन उनकी बीमारी ठीक हो गई थी. यह दावा नासिक के डॉक्टर राज नागरकर के हवाले से किया गया है, डॉक्टर नागरकर हिमांशु रॉय का इलाज कर रहे थे.

12 दिन पहले की रिपोर्ट में नहीं था कैंसर

डॉक्टर राज नागरकर ने अखबार को बताया कि 30 अप्रैल को हिमांशु रॉय का टेस्‍ट कराया गया था, जिसमें कैंसर का कोई अंश नहीं मिला था. डॉक्‍टर का दावा है कि हिमांशु रॉय बिल्‍कुल ठीक हो गए थे. ऐसे में साल यह उठता है कि अगर हिमांशु रॉय का कैंसर ठीक हो गया था, तो उन्‍होंने किस वजह से खुदकुशी की? डॉक्टर नागरकर ने तो दोटूक शब्‍दों में कहा कि यह कहना गलत होगा कि हिमांशु रॉय ने कैंसर की वजह से आत्‍महत्‍या की है. इसके साथ ही ये कयास भी शुरू हो गए हैं कि क्या ये वाकई आत्म हत्या थी ?

डॉक्टर नागरकर ने अखबार के साथ बातचीत में खुलासा किया कि फरवरी 2016 में हिमांशु रॉय को बोन कैंसर हो गया था. हम जानना चाहते थे कि उन पर उन पर कौन सी दवा काम करेगी, इसलिए हमने कुछ टेस्ट कराए. डॉक्टर नागरकर ने बताया कि हिमांशु रॉय एक थैरेपी का सुझाव दिया था जो दवाई और इंजेक्शन के जरिए उन्हें दी जाती थी. हिमांशु रॉय का इस थैरेपी से पुणे में डॉक्टरों की एक टीम इलाज कर रही थी. उस समय रॉय के शरीर में 44 ट्यूमर का इलाज चल रहा था. डॉक्‍टर की मानें तो सबसे पहला ट्यूमर उन्हें किडनी में 2002 में हुआ था.

 

डॉक्टर नागरकर ने आगे जानकारी देते हुउ बताया कि 30 अप्रैल को जब उनका स्कैन किया गया तो कैंसर का कोई अंश नहीं मिला था. इस बात से हिमांशु रॉय बहुत खुश थे. इसके बाद उन्होंने डॉक्टर से पूछा था कि वह दोबारा कब ड्यूटी ज्वाइन कर सकते हैं. इसके जवाब में डॉक्‍टर्स ने कहा था कि पहले दवाइयां कम की जाएंगी और उनकी हेल्‍थ पर बराबर नजर रखी जाएगी, इसके बाद ही उन्‍हें ड्यूटी ज्‍वॉइन करने के बारे में कुछ बताया जा सकेगा.

डॉक्टर नागरकर ने यह भी खुलासा किया कि हिमांशु रॉय से उनकी तीन हफ्ते पहले ही बात हुई थी. तब हिमांशु रॉय ने उन्हें बताया था कि वह ओपन फोरम में कैंसर पीड़ितों से बात करने वाले हैं. डॉक्टर ने बताया कि उन्‍हें शुक्रवार दोपहर को हिमांशु रॉय की खुदकुशी के बारे में पता चला. डॉक्‍टर ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि उन्होंने कैंसर के चलते खुदकुशी की है.’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.