दाती महाराज के खिलाफ रेप का केस दर्ज, जानिए कैसे था BJP नेताओं का चहेता

दाती महाराज के खिलाफ रेप का केस दर्ज, जानिए कैसे था BJP नेताओं का चहेता

दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में शनि धाम मंदिर के संस्थापक दांती महाराज के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया गया है.

एक महिला ने दर्ज कराया था रेप केस ,

महिला ने बताया कि 2 साल पहले उसने मंदिर के अंदर ही रेप किया था और धमकी दी थी.

दाती महाराज यानी मदन महाराज राजस्थानी ने अपनी छवि बेहद परोपकारी व्यक्ति की बना रखी थी. उसका शो कई चैनल्स पर आता था और तो और इंडिया टीवी के लिए वो कभी स्टार मेहमान हुआ करता था. वो अपना जन्मदिन कन्या भ्रूण संरक्षण दिवस के रूप में मनाया करता था. पिछली बार इस समारोह में केंद्रीय राज्य के मंत्रियों समेत कई जनप्रतिनिधियों, राजनेताओं तथा गणमान्य लोगों ने शिरकत की

समारोह में हरियाणा की सीएम खट्टर ने कहा कि दाती महाराज केवल एक सिद्ध संत ही नहीं, बल्कि समाज के मार्ग दर्शक, पथ प्रदर्शक भी हैं. सच्चा संत वही है, जो समाज को सही दिशा में ले जाए और सुसंस्कृत राष्ट्र के निर्माण में अपनी महती भूमिका निभाए. उन्होंने दाती महाराज से हरियाणा में भी बेटियों को संबल प्रदान करने और महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में सहयोग करने का आह्वान किया था. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर श्री शनिधाम ट्रस्ट को 21 लाख 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता भी दी थी. आपको याद होगा कि इसी तरह हरियाणा के नेताओं ने राम रहीम को मोटी रकम सरकार के खाते से दी थी.

केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री श्री रामविलास पासवान ने इस अवसर पर कन्या भ्रूण हत्या को सामाजिक कुरीति बताते हुए बेटियों को सबल और सशक्त बनाने पर जोर दिया.

केंद्रीय उपभोक्ता राज्यमंत्री सीआर चौधरी ने कहा कि दाती एक सिद्ध संत ही नहीं,वरन सैकड़ों बेटियों के पिता, गुरु और महान समाज सुधारक भी हैं.

केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री महेश शर्मा ने कहा कि दाती महाराज के इस महाभियान को आगे बढ़ाने में वे हर संभव सहयोग देंगे. कें

केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री मंत्री श्रीपद यशो नाइक ने कहा कन्या भ्रूण हत्या हो या महिलाओं से जुड़े अधिकारों का विषय, इनमें सबसे ज्यादा जरूरत महिलाओं में अपने अधिकारों प्रति जागरूकता लाने के लिए शनिधाम के अभियान से जुड़ना हर भारतीय का कर्तव्य है.

केंद्रीय सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्री गिरीराजसिंह ने भी इस अवसर पर दाती महाराज के अभियान की सराहना की.

समारोह में सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राजवर्धन सिंह राठौड़ ने भी दाती महाराज द्वारा कन्या भ्रूण संरक्षण एवं महिला सशक्तिकरण की दिशा में किए जा रहे कार्यों की तारीफ की.

समारोह में दिल्ली सांसद रमेश विधूड़ी, कंवरसिंह तंवर, चिराग पासवान, राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्रसिंह राठौड़, कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी, जनस्वास्थ्य एवं भूजल मंत्री किरण माहेश्वरी, गोपालन एवं देवस्थान विभाग के मंत्री ओटाराम देवासी, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, चित्तौडगढ़ सांसद सीपी जोशी समेत अन्य मंत्रियों, सांसदों और जनप्रतिनिधियों ने दाती महाराज द्वारा जनकल्याण एवं राष्ट्र निर्माण में महती भूमिका निभाने के लिए धन्यवाद दिया.

देशभर के प्रमुख संतों ने भी की शिरकत : समारोहमें महामण्डलेश्वर शिव प्रेमानंद, महामण्डलेश्वर सोमेश्वरानंद, महामंडलेश्वर आत्मानंद पुरी महामंडलेश्वर हरि गिरि, महामंडलेश्वर रामेश्वरानंद महाराज, महामंडलेश्वर कैलाशानंद नवलकिशोर महामंडलेश्वर ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी महाराज, महामंडलेश्वर, हरि चेतनानंद, महामंडलेश्वर रामशरण गिरि महाराज, महामंडलेश्वर विद्या गिरि, महामंडलेश्वर हरिओम गिरि, महामंडलेश्वर अनभूतानंद गिरि, महामंडलेश्वर कृष्णा विद्यार्थी गिरी, महामंडलेश्वर परमेश्वरदास, महामंडलेश्वर प्रणवनंद, महामंडलेश्वर भैयादास, महामंडलेश्वर रामगोविंददास, महंत भोला गिरि, सुरेंद्रनाथ अवधूत महाराज समेत देशभर से सैकड़ों संत मौजूद थे.

अब पढ़िए महिलाओं पर दाती महाराज के विचार.

अब जिस दाती महाराज पर रेप का केस हुआ है उसने कहा था कि कन्या भ्रूण हत्या, महिलाओं का अपमान और नारी जाति की अवहेलना करना समूची मानव जाति के लिए कलंक है. इस प्रकार की सामाजिक कुरीतियों को जड़ से मिटाना चाहिए. उन्होंने कहा कि बेटी भगवान की नेमत है. बेटियां बरकत देने वाली और भाग्यशाली हैं.

उन्होंने कहा कि ऋग्वेद की ऋचाओं में लगभग 414 ऋषियों के नाम मिलते हैं, जिनमें से 30 नाम महिला ऋषियों के भी हैं. इतना ही नहीं नारियां धर्म, संस्कृति, कला और साहित्य के अलावा युद्ध कला में भी पारंगत होती थीं और आज भी हैं. दाती ने कहा कि नारी नर की आत्मा है. नर और नारी मानवरूपी रथ के ऐसे दो पहिए हैं, जिनके बिना यह रथ आगे नहीं बढ़ सकता. अतः बेटियों को बचाओ, बेटियों को पढ़ाओ और देश को आगे बढ़ाओ. बेटियों को बचाओगे, बेटियों को पढ़ाओगे तभी घर, परिवार, समाज और राष्ट्र खुशहाल होगा. इससे पूर्व आलावास गुरुकुल में अध्ययनरत बेटियों ने रंगारंग प्रस्तुति भी दी. बेटियों द्वारा प्रस्तुत की गई नृत्य नाटिका मैं नारी हूं ने तो मानो अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया. इस नाटिका के माध्यम से बाल ग्राम की बेटियों ने नारी के संपूर्ण स्वरूप को दर्शाया.

1 Comment

  1. दाती महाराज गलत है तो तपास हो और सजा भी हो लेकिन कोई पार्टी या व्यकति से जोड़ना गलत होगा, क्योकि कोई व्यकति जाहिर में अपने विचार और दिखावा ओर कुछ रखता हो और पीछे गलत काम करता हो तब हमें या दूसरे व्यकति को कैसे मालूम होगा कि यह हरामी है !
    दोगला चेहरा बहरूपिया पकड़ा नही जाए वहाँ तक वो सामान्यतः लोगो के लिए गुरु यानी भगवान की तरह ओर बड़ा मार्ग दर्शक ही होगा !
    वैसे ही शिवसागर नामक जैन साधु व्यभिचार, अत्याचार और भृष्टचार करते हुवे लोगोकी हत्या तक का प्रयत्न करा था उन पर 307 धराए भी लगी थी लेकिन पुलिस और कुछ हरामी चमचों की मिली भगत के कारण उनको चार्ज शीट से बरी कर दिया गया था और केस उलटा मेरे पर दर्ज करा दिया जो केस आज 8 साल से बोर्ड पर नही आया सुनवाई तक नही होती है !
    वीडियो लिंक शिवसागर फायरिंग का हुक्म करते और उनके चमचों उनका समर्थन करते एक व्यकति फायरिंग से पहले बोलता है मारी नाखे बीच मे आए तो, जब ललित गुगलिया फायरिंग से पहले ही फोन कर पुलिस को जानकारी देता है कि फायरिंग हुवा है !
    कोई है जो मुझे न्याय दिला शकता है !
    हर्षद गुगलिया (अज्ञानी)
    9327452281

    https://youtu.be/tUYJscd8XBk

Leave a Reply