होम बायर्स के कदम से टेंशन में प्रशासन, टेढ़ी न हो जाए योगी की नज़र

होम बायर्स के कदम से टेंशन में प्रशासन, टेढ़ी न हो जाए योगी की नज़र

गाज़ियाबाद : गाज़ियाबाद प्रशासन आजकल टेंशन में है. दर असल एक बिल्डर के लिए प्रशासन का नरम रवैया अब मुसीबत बनने जा रहा है . यहां के अंतरिक्ष संस्कृति नाम के होम बायर्स को सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने का टाइम मिल गया है. बायर्स वहां जाकर ये बताने वाले हैं कि सीएम के आदेशों पर गाज़ियाबाद में अमल नहीं हो रहा.

सीएम का आदेश था कि ठप्प पड़ी परियोजनाएं जल्द ही चालू करवाई जाएं लेकिन बिल्डर जीडीए का बकाया नहीं चुका रहा जीडीए ने बिल्डर की इमारत सील कर दी है. इससे काम रुक गया है.  आवंटी कह रहे हैं कोई एक झुके मामूली सी जिद पर बायर्स क्यों फंसे हुए हैं. प्रशासन इस टेंशन में है कि मामूली से अड़ियल रवैये के चक्कर में योगी के आदेश पर अमल नहीं हो पा रहा . सीएम दफ्तर को ये बात पता चलेगी तो बवाल होगा.

गौरतलब है कि, अंतरिक्ष ग्रुप ने जीडीए का करीब 42 करोड़ रुपये बकाया जमा नहीं कराया है जिसकी वजह से अथोरिटी ने 23 मार्च 2018 से इस परियोजना को सील कर दिया.

बता दें, अंतरिक्ष संस्कृति परियोजना के परेशान घर खरीदारों के संगठन अंतरिक्ष वेलफेयर एसोसिएशन ने इस दौरान जीडीए की वाईस प्रेसिडेंट एवं डीएम गाजियाबाद से भी शिकायत दर्ज कराई थी और इस परियोजना को जल्द ही पूरा कराने की अपील भी की थी. लेकिन जीडीए ने बिल्डर के खिलाफ 42 करोड़ की रिकवरी का नोटिस जारी कर सिर्फ अपने फायदे को ध्यान में रखा.

इसके अलावा अभी हाल ही में एसोसिएशन ने कुल 1100 घर खरीदारों को साथ लेकर जुलूस निकालते हुए विजयनगर थाने का घेराव किया था. जिसमे एसएसपीए गाजियाबाद के निर्देश पर राकेश यादव के खिलाफ के एफआईआर भी दर्ज की गई है. लेकिन अभी तक यादव के खिलाफ कोई एक्शन नहीं हुआ.

Leave a Reply