बर्गर किंग का चीज़ बर्गर खाकर अस्पताल पहुंचा युवक, रेस्त्रा का मैनेजर गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली के सबसे अहम मेट्रो स्टेशन राजीव चौक पर एक लोकप्रिय अमेरिकी फास्ट फूड चेन बर्गर किंग से बर्गर खरीद कर एक व्यक्ति की जान पर बन आई. बर्गर में प्लास्टिक का एक टुकड़ा था. इससे उस व्यक्ति के गले में घाव हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने शिफ्ट मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया, जिसे बाद में जमानत मिल गई.

जानकारी के मुताबिक, राकेश कुमार नामक एक शख्स ने रविवार को बर्गर किंग आउटलेट से चीज वेज बर्गर खरीदा था. इसको खाने के दौरान राकेश कुमार ने महसूस किया कि इसमें कुछ सख्त चीज है. इसके बाद राकेश कुमार को मिचली आने लगी. उन्होंने इस बारे में शिफ्ट मैनेजर और पुलिस को जानकारी दी. राकेश कुमार को लेडी हार्डिंग अस्पताल ले जाया गया.

पुलिस के अनुसार बर्गर में एक प्लास्टिक का टुकड़ा था, जिससे राकेश कुमार की भोजन नली में घाव हो गया. उसे अस्पताल में इलाज के बाद में छुट्टी दे दी गई. इसके बाद पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने बर्गर किंग और उसके शिफ्ट मैनेजर के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया. शिफ्ट मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया था.

कुछ महीने पहले चिली बर्गर खाने से दिल्ली के एक युवक के पेट का अंदरूनी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था. युवक को अस्पताल में दाखिल होना पड़ा. पीड़ित युवक ने एक रेस्त्रां में चिली बर्गर खाने की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. जीतने वाले को एक महीने तक रेस्त्रां में फ्री खाने का मौका मिलने वाला था.

युवक सबसे ज्यादा चिली बर्गर खाकर विजेता तो बना, लेकिन अगले दिन उसे खून की उल्टियां हुई. बिगड़ती हालत को देखकर घरवालों ने युवक को बीएल कपूर अस्पताल में दाखिल कराया. डॉक्टरों ने युवक का इंडोस्कोपी कराया तो पता चला कि उसके पेट का अंदरूनी हिस्सा फट गया. डॉक्टरों को पेट की सर्जरी करनी पड़ी. उसे लिक्विड डाइट पर रहना पड़ा.

डॉ. दीप गोयल के मुताबिक, इंडोस्कोपी से पता चला कि युवक के पेट की इनर लाइनिंग डैमेज हो गई थी. लाइनिंग का जितना एरिया फट गया था, उसे सर्जरी के जरिए बाहर निकाला गया. जो बच गया था उसे ठीक करने के लिए दवा चल रही है. डॉक्टर ने कहा कि जो लाइनिंग फटी थी, उसका रिपेयर संभव नहीं होता है.

Leave a Reply