जब वीडियो में कैद हुआ राहुल गांधी का 56 इंच का कलेजा. दिखा असली दम

राहुल गांधी के सामने धमाका हुआ, जबलपुर में सबने आग का गुबार देखा. राहुल गांधी से सिर्फ कुछ मीटर दूर था धमाका, वो देखते रहे. न डरे, न सहमे, न हिले. इसे कहते हैं 56 इंच का कलेजा. राहुल गांधी का सीना भी 56 इंच वाले से ज्यादा है लेकिन कलेजा सचमुच 56 इंच का है.

जबलपुर में शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई. राहुल गांधी के रोड शो के दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. मध्य प्रदेश के जबलपुर में जिस वक्त राहुल गांधी रैली कर रहे थे, उसी वक्त एक साथ कई गुब्बारे विस्फोट के साथ जलने लगे. राहुल गांधी के ठीक सामने ये हादसा हुआ. कुछ मीटर दूर. वीडियो में आप देखें तो इस धमाके के बावजूद राहुल गांधी हिले नहीं. सहमे नहीं डरे भी नहीं. सहज भाव से रोड शो में आगे बढ़ते रहे.

हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है. हुआ यह कि राहुल गांधी की आरती उतारने के लिए कुछ लोग हाथ में आरती की थाली लेकर उनके पास आ रहे थे. उधर कुछ दूसरे लोग हाथ में ढेर सारे गैस से भरे गुब्बारे लेकर जा रहे थे.

गुब्बारे में हीलियम गैस भरी था. जब वह दोनों नज़दीक पहुंचे तो दीए की लौ से गुब्बारे में आग लग गई और वहां एक जोरदार धमाका हुआ. धमाके से आग का बड़ा शोला उठा . राहुल गांधी के वाहन जितना बड़ा आग का गुबार था. लेकिन थोड़ी देर के लिए सबकी सांसे थम गईं. जब धमाका हुआ कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया सहम गए. लेकिन राहुल गांधी निश्चिंत होकर आगे बढ़ते रहे.

आग के फौरन बाद पुलिसवाले अलर्ट होते दिखे और सभी को सुरक्षा घेरे के अंदर ले लिया गया, लेकिन उस वक्त कुछ देर के लिए अफ़रा-तफरी का माहौल बन गया. हालांकि इस घटना के बाद भी राहुल गांधी ने अपना आठ किलोमीटर लंबा रोड शो जारी रखा. पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया है.

1 टिप्पणी

  1. Beautiful. God bless him

Leave a Reply