ये हैं बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट, जानिए किसकी लगी लॉ़टरी

नई दिल्ली: देश के 16 राज्यों की 58 राज्यसभा सीटों पर आगामी 23 मार्च को चुनाव होने वाले हैं. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी ने 5 और राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी उत्तर प्रदेश से डॉ अनिल जैन, जी वी एल नरसिम्हा राव और अशोक वाजपेयी को राज्यसभा का टिकट देगी जबकि सरोज पांडे को छत्तीसगढ़ और शंकर अप्पा को कर्नाटक से राज्यसभा उम्मीदवार बनाएगी.

बता दें कि बीजेपी इससे पहले अपने 8 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है. पहली लिस्ट में अधिकतर नाम मोदी सरकार में मंत्रियों के हैं. बीजेपी ने केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा भेजने का ऐलान किया है, जबकि केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत मध्य प्रदेश से राज्यसभा जाएंगे.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, गुजरात से केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रुपाला को राज्यसभा भेजने का फैसला पार्टी ने किया है. वहीं केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को हिमाचल से, रविशंकर प्रसाद को बिहार से और भूपेंद्र यादव को राजस्थान से राज्यसभा भेजा जा रहा है.

 

सूत्रों के हवाले से आई बीजेपी की दूसरी लिस्ट में चौंकाने वाला नाम अशोक वाजपेयी का है जो यूपी में समाजवादी पार्टी से विधान परिषद सदस्य थे और एसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. वाजपेयी के अलावा यूपी से जीवीएल नरसिम्हा राव और डॉ अनिल जैन भी बीजेपी की तरफ से राज्यसभा के उम्मीदवार होंगे. इसमें मध्य प्रदेश से आने वाले अनिल जैन बीजेपी के दिग्गज नेताओं में गिने जाते हैं. जैन हरियाणा और छत्तीसगढ़ के प्रभारी हैं. वहीं जीवीएल नरसिंहा राव पार्टी के दिग्गज प्रवक्ताओं में गिने जाते हैं. राव दक्षिण भारत से आते हैं. इसी साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव हैं और 2019 में लोकसभा चुनाव है.