शराबबंदी वाले बिहार के मंत्री का ‘दारू पीते हुए’ फोटो हुआ वायरल, सामने आई ये सफाई

शराबबंदी वाले बिहार के मंत्री का ‘दारू पीते हुए’ फोटो हुआ वायरल, सामने आई ये सफाई

नई दिल्ली : आजकल बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन प्रसाद वर्मा की एक तस्वीर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है इसमें दिख रहा था कि वो एक कमरे में बैठे हैं और उनके सामने टेबल पर शराब का गिलास रखा है. इस तस्वीर में उनके साथ कुछ अन्य लोग भी दिख रहे हैं और टेबल पर ड्राई फ्रूट्स, अंगूर और सेव रखे हुए हैं.

कृष्ण नंदन प्रसाद वर्मा पर उंगलियां उठना लाजमी था क्योंकि बिहार में शराबबंदी है. सवाल ये है कि शराबबंदी के बावजूद मंत्री शराब पीता दिख रहा था. इसके बाद पूरे बिहार में चर्चा होने लगी. हालांकि, यह तस्वीर कब की थी और कहां खींची गई? इस बात को लेकर गुरुवार को ज्यादा कुछ तो स्पष्ट नहीं हुआ था मगर शिक्षा मंत्री से लगातार सवाल पूछे जा रहे थे.

आखिर  इस तस्वीर का सच लेकर कृष्ण नंदन प्रसाद वर्मा सामने आए हैं और उन्होंने माना कि इस तस्वीर में वो ही हैं. और वो 16 फरवरी की खींची गई. वर्मा ने बताया कि इसी दिन वह औरंगाबाद गए थे जहां पर उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर जयंती में शामिल होना था. औरंगाबाद दौरे के दौरान उन्हें स्थानीय नेता संजय सिंह कुशवाहा ने अपने घर पर आमंत्रित किया था और वहां पर उन्हें इत्तेफाक से शराब के रंग के गिलास में पानी पिलाया गया था.

मंत्री ने स्पष्ट किया है कि तस्वीर में टेबल पर रखा गिलास भले ही शराब की तरह दिख रहा हो, लेकिन वह शराब नहीं है, बल्कि शराब के रंग का गिलास है, जिसमें पानी है. कृष्ण नंदन प्रसाद वर्मा ने कहा कि यह तस्वीर वायरल करने के पीछे उनको और बिहार सरकार को बदनाम करने की साजिश है.

इतना ही नहीं मंत्री जी ने शनिवार को जहानाबाद में प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज करवाई. प्राथमिकी जहानाबाद के टेहटा पुलिस चौकी में दर्ज करवाई गई है. जहानाबाद के पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने कहा कि मंत्री की शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी.

लेकिन ये मंत्री जी का बयान है , गिलास में शराब है या वो गिलास शराब के रंग का पानी से भरा गिलास था ये पता लगाने के लिए तो कोई जांच होने से रही इसिलए ये सवाल सवाल ही रहेगा.