सामने आई मोदी सरकार की गंभीर ‘साजिश’, सोनिया को फंसाने के लिए किया था षड्यंत्र

सामने आई मोदी सरकार की गंभीर ‘साजिश’, सोनिया को फंसाने के लिए किया था षड्यंत्र

नई दिल्ली : अगस्ता वेस्टलैंड हैलीकॉप्टर मामले में मोदी सरकार की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. मामले के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल जेम्स ने की तरफ से बयान आया है कि उसे सोनिया गांधी का नाम लेने के लिए बार बार मोदी सरकार दबाव डाल रही थी.

घोटाले के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल जेम्स को दो दिन पहले दुबई में गिरफ्तार कर लिया गया था. भारत ने जेम्स के प्रत्यर्पण की तैयारी शुरू कर दी है.

उधर, इस अब इस मामले में कांग्रेस ने मोदी सरकार पर कड़ा हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि क्रिश्चियन मिशेल जेम्स को दुबई में गिरफ्तार किया जा चुका है. जेम्स के वकील रोजमैरी पट्रिजी ने स्पष्ट कहा है कि मोदी सरकार और उनके सहयोगियों ने क्रिश्चियन मिशेल पर इस मामले में सोनिया गांधी का नाम लेने के लिए दबाव डाला था. सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार के षडयंत्रों के पत्ते अब लगातार खुलते जा रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘आज का दिन लोकतंत्र के लिए काला अध्याय है. आज हुए खुलासे के बाद देश प्रधानमंत्री मोदी को कभी माफ़ नहीं करेगा. जो कीचड़ मोदी जी ने कांग्रेस नेतृत्व पर उछाला था वो उन पर ही जा गिरा है.’ कांग्रेस ने कहा कि मिशेल को सोनिया गांधी का नाम अगस्ता वेस्टलैंड केस में लेने के लिए एक साज़िश रची जा रही थी, जो अब नाकाम हो चुकी है.

उन्होंने आरोप लगाया कि इस घटना ने साबित कर दिया कि मोदी सरकार सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल अपने राजनीतिक विरोधियों को बदनाम करने के लिए कर रही है, जबकि कांग्रेस सरकार ने तो इस कंपनी को ब्लैकलिस्ट कर दिया था.

पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने भी अगस्ता वेस्टलैंड केस में गांधी परिवार के शामिल होने से इंकार किया है. एंटनी ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी ही थी जिसने अगस्ता वेस्टलैंड मामले की जांच शुरू की थी. उन्होंने कहा कि गांधी परिवार का अगस्ता वेस्टलैंड मामले में दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है. बीजेपी इस मामले में झूठी बातें फैला रही है.

 

वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक और चार्जशीट दाखिल की है. 3600 रुपये के इस सौदे में दायर चार्जशीट में वायुसेना के पूर्व अध्यक्ष एसपी त्यागी सहित त्यागी बंधुओं, खेतान, इतालवी बिचौलिये कार्लो गेरोसा एवं ग्विडो हैश्के और अगस्ता वेस्टलैंड की मूल कंपनी फिनमेकेनिका को नामजद आरोपी बनाया गया है.  ईडी ने दिल्ली की एक विशेष अदालत में यह चार्जशीट दाखिल की है. जज अरविंद कुमार 20 जुलाई को इस चार्जशीट पर सुनवाई करेंगे. इस बीच अगस्ता वेस्टलैंड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोर्ट में फिनमेक्के निका के पूर्व प्रमुख जियुसेप्पे ओरसी और ब्रूनोस्पागनोलिनी समेत पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दाखिल किया है. इस मामले में अब 20 जुलाई को सुनवाई होगी.

Leave a Reply