अस्थि कलश रोड शो में परिवार का अपमान, छत्तीसगढ़ में नेताओं ने लाए ठहाके

अटल जी की अस्थिकलश यात्रा में कदम कदम पर अटल जी का अपमान होता दिख रहा है. हालात ये हैं कि छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के ग्वालियर में ऐसे वाकये हुए जिन पर किसी को भी गुस्सा आ जाएगा. ग्वालियर में करोड़ों रुपये खर्च करके रोड शो निकाल रहे आयोजक अटल जी की भतीजी कांति मिश्रा को एक कैब तक मुहैया नहीं करा पाए. फिर उन्हें अपने पति और परिवार के दूसरे सदस्यों के साथ एक ऑटो में  वापस घर जाना पड़ा. आखिर मतलब जो निकल चुका था. फूलबाग मैदान में श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन किया गया था. सीएम शिवराज, एमपी बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर, प्रभात झा जैसे नेता सभा और यात्रा में मौजूद थे.

इससे पहले अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश जब रायपुर पहुंचा तो श्रद्धांजलि के कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ सरकार के दो मंत्री हंसी ठिठोली करते नज़र आए. गंभीर माहौल के बीच अजय चंद्राकर और ब्रृजमोहन अग्रवाल हंसते हुए नज़र आए. मंत्रियों की हंसी ठिठोली की आवाज जैसे ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरम लाल कौशिक के कानों तक पहुंची उन्होंने तुरंत दोनों मंत्रियों को डांट लगाई.

दिल्ली मे अटल जी की श्रद्धांजलि सभा में बैठे बाबा रामदेव लगातार हंस रहे थे. चुटकियां ले रहे थे.हालांकि यात्रा के दौरान आम लोगों में अटल जी के प्रति श्रद्धा नज़र आई.  शहर में जगह-जगह पर आम लोगों ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रार्थना सभा में राज्य के सभी जिलों से आये पदाधिकारियों को अटल अस्थि कलश दिया गया, जिसे सभी जिलों व मंडलों में आयोजित सर्वदलीय प्रार्थना सभा में आम जनों के दर्शन के लिए रखा जायेगा. इसके बाद राज्य की प्रमुख नदियों में विसर्जित की जायेगी. प्रार्थना सभा में विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, सांसद रमेश बैस, केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय, अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम, रमन मंत्रिमंडल के सदस्य तथा अन्य वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद थे.

Leave a Reply