शीला दीक्षित ने मोदी की तारीफ की, अमितशाह ने कहा धन्यवाद

शीला दीक्षित का बयान सामने आने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर उन्हें धन्यवाद दिया. शाह ने कहा कि शीला दीक्षित जी, आपने उसी बात को दोहराया है जिसे देश जानता है लेकिन कांग्रेस पार्टी इसे मानने के लिए तैयार नहीं है.

इससे पहले शीला दीक्षित ने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह आतंकवाद और पाकिस्तान को लेकर उतने सख़्त नहीं थे, जितने कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की वरिष्ठ नेता की ओर से दिए गए इस बयान के बाद पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. शीला दीक्षित दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष हैं और तीन बार मुख्यमंत्री भी रह चुकी हैं.

न्यूज़ 18 को दिए गए एक इंटरव्यू में जब शीला दीक्षित से मुंबई में हुए 26/11 के आतंकवादी हमले के बाद यूपीए सरकार के स्टैंड के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह इस बात पर सहमत हैं कि आतंकवाद और पाकिस्तान को लेकर मनमोहन सिंह वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह सख़्त नहीं हैं.

हालाँकि दीक्षित ने इसके बाद यह भी जोड़ा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद के ख़िलाफ़ कार्रवाई राजनीतिक लाभ के लिए की थी. 26 नवंबर 2008 को मुंबई के ताज होटल पर हुए आतंकवादी हमले में 150 लोगों की जान चली गई थी.

बयान पर हंगामा होने के बाद शीला दीक्षित ने कहा, ‘जिस संदर्भ में मैंने यह बात कही है, अगर उसका दूसरा मतलब निकाला गया है तो इसमें मैं कुछ नहीं कर सकती.’

इससे पहले आज सुबह शीला दीक्षित ने सुबह राहुल गांधी के फैसले पर सवाल उठाया था. राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रदेश अध्यक्ष शीला के साफ इनकार के बावजूद केजरीवाल से गठबंधन को लेकर कार्यकर्ताओं से राय लेनी शुरू की थी. शीला इससे तमतमा गईं. उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष हूं. मुझसे पूछे बगैर ये हो रहा है. और ये अचरज भरा है. उधर पूर्व अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि ये राहुल का फैसला है और इस पर कोई विवाद नहीं होना चाहिए.

1 टिप्पणी

  1. इज़्क़ मतलब यह है कि शीला दीक्षित कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंपने का कार्य कर रही है। नरेंद्र मोदी जी की प्रशंसा का क्या अर्थ है।
    दूसरा जब आप से समझौता करने के लिए राहुल जी ने मन की राय जाननी चाही, उसमें इन को कोई ईतराज नहीं होना चाहिए। वैसे भी कांग्रेस को समझौता कर लेना चाहिए। मगर ऐसा प्रतीत होता है कि शीला जी परोक्ष रूप से bjp की मदद कर रही हैं।

Comments are closed.