ABVP ने ब्रह्मा, विष्णु, महेश के मुंह पर कालिख पोती, गुरु का जुलूस निकाला

उग्रवादी कहने पर हो सकता है कि एबीवीपी और उग्र हो जाए लेकिन इस संगठन की गतिविधियां कुछ ऐसी ही हैं. रोहित वेमुला की आत्महत्या के पीछे एबीवीपी का अभियान ही सामने आया था. आरोप है कि  जेएनयू के लापता छात्र नजीब के लापता होने से पहले उसे एबीवीपी के लोगों ने ही पीटा था. अब एबीवीपी के लोगों की नयी करामात सामने आई है.

भुज में सीनेट चुनाव में एक प्रोफेसर के चेहरे पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कालिख पोत दी.  कार्यकर्ता यहीं नहीं रुके. उन्होंने प्रोफेसर का उसी हालत में जुलूस भी निकाला. प्रोफेसर पर इन छात्रों ने आरोप लगाया कि उसने सीनेट चुनाव में धांधली की है.

चौराहे पर खुले आम अपराध होने के बावजूद पुलिस ने अभी तक एक भी गिरफ्तारी नहीं की है. मामले की सिर्फ एक एफआईआर दर्ज की गई है इस घटना के बाद से कच्छ यूनिवर्सिटी में तनाव कायम है. यूनिवर्सिटी के अन्य अध्यापकों ने इस घटना के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया है और आरोपी छात्रों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं. अध्यापकों ने प्रदर्शन की धमकी भी दी है. लेकिन पुलिस गुजरात में बीजेपी की सरकार होने के कारण एक्शन नहीं ले रही.

इस घटना के बाद पूर्व सीनेट संगठन में भारी रोष है और संगठन ने प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. तनाव को देखते हुए यूनिवर्सिटी कैंपस में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो सके. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने भी आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने की बातें कही हैं. कच्छ यूनिवर्सिटी के कुलपति सीबी जडेजा ने कहा कि आरोपी छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

आपको याद दिला दें कि इससे पहले उज्जैन में भी एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने प्रोफेसर की पिटाई की थी.  संस्कारी भारतीय संस्कृति के गुरु को ब्रह्मा विष्णु महेश और परमब्रह्म मानने वाले संघ परिवार के एबीवीपी का ये हाल है.

Leave a Reply