अंश फाउंडेशन के महोत्सव में जानी मानी हस्तियों की शिरकत

अभी हाल ही में 27 और 28 फरवरी को अंश ए नेटवर्क और सेंसिटिव ह्यूमन का दो दिवसीय महोत्सव सफलतापूर्वक संपन्न हुआ. दो दिनों में छ महत्वपूर्ण विषयों पर सत्र रखे गए. जिसमें पहले दिन के सत्र में भारतीय संस्कृति की जड़ों की ताकत, बाह्य और आंतरिक सौंदर्य, कला और संस्कृति विषयों पर सत्र रहे. जिमें देश के नामचीन लोगों ने शिरकत की. भारतीय संस्कृति पर स्वामी प्रेम अन्वेषी, स्वामी मुक्तानंद, आचार्य मुकेश और कार्यक्रम की मुख्य अतिथि शिखा ए शर्मा रही. बता दें की शिखा ए शर्मा के साथ साथ उनके देश दुनिया से उनकी संस्था स्लिम टू फिट के निदेशक भी जुड़े. वही बाह्य और आंतरिक सौंदर्य के सत्र में जानी मानी ब्यूटीशियन भारती तनेजा, डा राखी अग्रवाल, विधि चावला ने अपनी बात रखी. शाम का सत्र सांस्कृतिक रहा जिसमें जाने माने अभिनेता अभिनव चतुर्वेदी, नृत्यांगना अनु सिन्हा, कपिल कपूर ने अपनी बात रखी और मैथली जवेरी ने पियानो बजाकर लोगों का मन मोह लिया.

महोत्सव के दूसरे दिन सुबह के सत्र में डा रोमा कुमार, काजल पल्ली, मीनाक्षी, संगीता काबरा ने  आज के जीवन में किस तरह से जीवन में समाजस्य बनाए इस पर अपने विचार रखे. दोपहर का सत्र  पेंडेमिक के बाद हालत में व्यवसाय के अवसरों पर चर्चा रही जिसमें माखनलाल चतुर्वेदी विश्विद्यालय के उपकुलपति के जी सुरेश, प्रख्यात मोतिवेशनल स्पीकर पी एस राठौर, सुरेश गौड़,  एडवोकेट भास्कर अग्रवाल, आदित्य बिरला ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट विनोद कुमार वर्मा जी ने अपने अपने विचारों से अवगत कराया.

इस महोत्सव का मुख्य आकर्षण रहा बसंतोत्सव कविसम्मेलन, जो की शाम के सत्र में रखा गया. यह सत्र टी पी झुनझुनवाला फाउंडेशन और अंश फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित किया गया. डा यतीश अग्रवाल ने झुनझुनवाला फाउंडेशन के बारे में लोगों को बताया. इसमें भाग लेने वाले कवि रहे लक्ष्मीशंकर बाजपई, ममता किरण, सरोजिनी प्रीतम, बाल स्वरूप राही और संचालन डा विवेक गौतम ने किया. पद्मश्री श्री मति शीला झुनझुनवाला ने अपना आशीर्वचन देकर कार्यक्रम को संपन्न किया.

अंश संस्था की फाउंडर अंजली गुप्ता ने इन दिनों के दौरान जुड़ने वाले सभी महानुभावों के प्रति अपना धन्यवाद ज्ञापित किया.

Leave a Reply