जिम में फंस गया प्राइवेट पार्ट, फायर ब्रिगेड ने बाहर निकाला

नई दिल्ली: एक शख्स का प्राइवेट पास एक खास एक्सरसाइज के समय जिम की प्लेट में फंस गया. जिम की प्लेट के छेद में फंसा ये अंग इतनी बुरी तरह फंसा कि वह निकल ही नहीं रहा था. बहुत कोशिशों के बाद जब वह नहीं निकला तो डॉक्टरों की एक टीम बुलाई गई. डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बाद भी शख्स का प्राइवेट पार्ट प्लेट में से नहीं निकला.

न्यूज एजेंसी डच प्रेस के मुताबिक इसके बाद वहां के फायर डिपार्टमेंट को इसकी सूचना दी गई. फायर डिपार्टमेंट ने प्राइवेट पार्ट को निकालने के लिए वजन की प्लेट का काटा. प्लेट को काटने की प्रक्रिया शुरू करने से पहले शख्स को बेहोश किया गया. इसके बाद प्लेट को काटने के लिए ग्राइंडर और हाइड्रोलिक मशीन का इस्तेमाल किया गया. आखिराकार प्लेट को तोड़ने में सफलता हासिल हुई. इस पूरी प्रक्रिया में करीब तीन घंटे का वक्त लगा. फायर फाइटर्स ने बाद में इस पूरी घटना को अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया. साथ ही  एक वॉर्निंग भी लिखी कि, “इसे कोई दोहराए नहीं.”  फायर डिपार्टमेंट ने बाद में उस वजन की प्लेट की फोटो भी शेयर की.

गौरतलब है कि हाल ही में प्राइवेट पार्ट का साइज बढ़ाने की चाहत ने एक युवक की जान ले ली थी. स्वीडन में रहने वाले इस युवक ने अपने प्राइवेट पार्ट का आकार बढ़वाने के लिए ऑपरेशन कराया और इस सर्जरी के दौरान उसकी मौत हो गई. दुनिया में यह अपनी तरह का पहला केस है. मरने वाले की उम्र 30 साल थी. उसने स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम के एक निजी अस्पताल में प्राइवेट पार्ट बढ़वाने के लिए किया जाने वाला पेनोप्लास्टी ऑपरेशन करवाया.

इस ऑपरेशन में मरीज के पेट से वसा निकालकर उसे प्राइवेट पार्ट में डाल दिया जाता है. इससे प्राइवेट पार्ट की लंबाई और उसका घेरा बढ़ जाता है. प्राइवेट पार्ट का साइज बढ़ाने के लिए दुनियाभर में लोग ऑपरेशन का सहारा लेते हैं. इन ऑपरेशन्स के कारण किसी की मौत होने का यह पहला ऐसा मामला है जो जानकारी में आया है.