दलित महिला को कुर्सी पर बैठने पर लात मारी, गुजरात का मामला

गुजरात में दलित महिला को कुर्सी पर बैठने के कारण दबंगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा. उन्होंने कुर्सी पर बैठने के लिए इस महिला को पीटा.

राजधानी अहमदाबाद में स्थित पंचायत ऑफिस में ये महिला आंगनबाड़ी वर्कर के रूप में काम करती है. कुर्सी पर बैठने को लेकर कथित तौर पर उच्च जाति के लोगों द्वारा पिटाई करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है.

कोठ पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर के मुताबिक पल्लवी जाधव नाम की महिला पंचायत ऑफिस में कुर्सी पर बैठी हुई थी. उसी दौरान जयराज सिंह वेगड नाम के शख्स ने महिला को लात मार दी और वो नीचे गिर गई. इतने में ही दरबार समुदाय के दूसरे लोग भी वहां आ गए और दलितों को जातिसूचक गालियां दी.

थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक पल्लवी जाधव पंचायत ऑफिस चल रहे आधार कार्ड के कार्य में शामिल थी. उसी दौरान जयराज सिंह वैगाड और उनके लोगों ने मामले का बीच बचाव करने आए पल्लवी के पति गणपत और बेटे जिगर पर हमला बोल दिया.

पीड़ित दलित महिला मौलिक जाधव नामक शख्स की आंटी हैं, जिसकी पिछले महीने कथित तौर पर अपने नाम के आगे ‘सिंह’ टाइटल लगाने पर पिटाई कर दी गई थी. मौलिक ने कहा कि जब से मैंने एफआईआर दर्ज कराई है दरबार समुदाय के लोग दलितों का उत्पीड़न कर रहे हैं.

1 टिप्पणी

  1. Yehi hae BJP ka Ram Rajya?

Comments are closed.