आम्रपाली के ग्राहकों को फ्लैट मिलने की उम्मीद बढी, सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी

आम्रपाली के ग्राहकों को फ्लैट मिलने की उम्मीद बढी, सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप को तत्काल 250 करोड़ रुपये जमा करने को कहा है. इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि वो पहले अदालत से किए गए वादे के मुताबिक चरण बद्ध तरीके से अपना काम पूरा करे. अदालत ने कहा कि आम्रपाली सुप्रीम कोर्ट मे एस्क्रू अकाउंट में ये रकम 15 जून से पहले जमा करे. इसके अलावा बिल्डर को खरीदारों से तभी पैसे जमा करने होंगे जब फ्लैट का काम 100% पूरा हो जाए.

ये है प्लान

आम्रपाली ग्रुप ने जो लिस्ट दी है उसके मुताबिक वो खरीदारों को फ्लैट का कब्जा दे सकती है . इसके लिए ग्रुप ने समय सीमा भी दी है. आम्रपाली ने दस प्रोजेक्ट्स में कब्जा देने की बात कही है. सुप्रीम कोर्ट में आम्रपाली ने जो प्लान दिया है उसके मुताबिक 10647 फ्लैटों में से 980 फ्लैट वो 3 से 6 महीने के बीच तैयार कर देगा, 2085 फ्लैट 6 से 9 महीने के बीच, 3130 फ्लैट 9 से 12 महीने के बीच और 4452 फ्लैट 12 से 15 महीने के बीच तैयार करके दे देगी.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप से पूछा था कि वो घर खरीदारों से ली गई रकम का ब्योरा कोर्ट को दे क्योंकि मुकदमे की सुनवाई के दौरान अब तक इस ग्रुप ने हरेक परियोजना में वसूली गई रकम, परियोजना पूरी

सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली के तीन प्रमोटर को 7 मार्च तक अंडरटेकिंग देने को कहा है कि लेजर पार्क के 19 टावर को 3 महीने के अंदर पूरा कर लिया जाएगा..

कोर्ट ने चेतावनी दी है कि अंडरटेकिंग पर खरा न उतरने की सूरत में आम्रपाली के प्रमोटर जेल जाने के लिए तैयार रहे.

1 Comment

  1. We have faith on Supreme Court

Leave a Reply

Your email address will not be published.