गुजरात के मंत्री ने मोदी और शाह पर ये क्या कह दिया, तारीफ की या बुराई ?

गांधी नगर : गुजरात के गृहमंत्री ने एक बयान देकर सनसनी फैला दी है. प्रदीप सिंह जडेजा नाम के इस मंत्री ने ईवीएम का जो मतलब बताया वो बीजेपी के लिए मुसीबत बन गया है. इस मंत्री ने कहा है कि ईवीएम मतलब होता है – Each vote for modi. प्रदीप सिंह जडेजा ने ये भी कहा कि गुजरात की जनता ईवीएम के इस मतलब को जानती है. यही वजह है कि उसने किसी और तो वोट नहीं दिया.

गृहमंत्री जडेजा ने ये बयान बाकायदा सोमवार को गुजरात विधानसभा के अंदर दिया है. इतना ही नहीं उनकी जुबान पर शायद सरस्वती बैठी थी उन्होंने कहा कि जडेजा ने कहा कि, ‘गुजरात को नंबर एक बनाने में सूचना विभाग का बहुत बड़ा हाथ है. गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने ये भी कहा कि, ‘सूचना प्रसारण विभाग ने लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए भी काफी कुछ किया है और हम सबने उसका नतीजा भी देखा है.

मंत्री जी बोले- ईवीएम और वीवीपैट को लेकर विपक्ष ने काफी सवाल भी उठाए मगर फिर भी विभाग लोगों के बीच जागरूकता फैलाने में कामयाब रहा. जडेजा ने एक के बाद एक विभाग की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि बजट छोटा होते हुए भी सूचना विभाग ने पूरी दुनिया के सामने गुजरात की बेहतरीन ब्रांड इमेज तैयार कर दी है.’

इस विभाग ने गुजरात को नंबर एक बनाने के लिए बहुत कुछ किया है. कलियुग में केवल अच्छा होना ही काफी नहीं है बल्कि अच्छा काम करके उसे लोगों के सामने लाना भी जरूरी है. जब तमाम लोग देश विदेशों में गुजरात को बदनाम करन में लगे थे तब सूचना विभाग सारी राजनीति के खिलाफ विकास का संदेश फैला रहा था.’ दरअसल सोमवार को विधानसभा में सूचना और प्रसारण विभाग की 126 करोड़ रुपए की बजटीय मांगों को लेकर अपना पक्ष रख रहे थे.

ईवीएम को लेकर इससे पहले पिछले साल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी इसी तरह का एक बयान दे चुके हैं. तब योगी आदित्य नाथ ने कहा था कि ईवीएम का मतलब Every Vote Modi होता है. अब गुजरात के गृहमंत्री ने भी इसी तरह का बयान देते हुए ईवीएम का मतलब Each Vote to Modi बताया है.