जीयो के डीटीएच प्लान की बुकिंग शुरू, पांच साल तक लें 500 फ्री चैनल्स का मज़ा

नई दिल्ली :  रिलायंस जियो के डायरेक्ट टू होम (DTH) सेवा के लिए बुकिंग शुरू हो गई है. आज सुबह इसकी बुकिंग शुरू हुई . रिलायंस बिग टीवी के अनुसार कंपनी के आने प्लान्स में यूजर्स को तकरीबन 500 फ्री-टू-एयर चैनल्स को 5 सालों तक मुफ्त में देखने का लाभ मिलेगा. दूसरी तरफ, पेड चैनल्स भी ग्राहक 1 साल तक फ्री में देख पाएंगे.

बिग टीवी के लेटेस्ट सेट-टॉप बॉक्स में ग्राहकों को शेड्यूल रिकॉर्डिंग, USB पोर्ट, यू-ट्यूब एक्सेस और टीवी शो देखते हुए रिकॉर्डिंग करने जैसे फीचर्स मिलेंगे. इसकी बुकिंग आधिकारिक वेबसाइट से की जा सकती है. बुकिंग करने के लिए ग्राहकों को 499 रुपये का भुगतान करना होगा.

इस के बाद यूजर्स को सेट-टॉप बॉक्स और आउटडोर यूनिट के लिए 1500 रुपये अदा करने होंगे. एक साल तक ग्राहकों को पेड चैनल्स भी फ्री में मिलेंगे. इसके बाद पेड चैनल्स का एक्सेस पाने के लिए ग्राहकों को हर महीने 300 रुपये का रिचार्ज करना होगा. इस तरह 2 साल तक रिचार्ज करने पर शुरुआत में दिया गए कुल 2000 रुपये रिफंड कर दिए जाएंगे.

यानि की खरीद के 3 साल बाद पूरा पैसा ग्राहकों को वापस मिल जाएगा. इस तरह से आपको सेट-टॉप बॉक्स और आउटडोर यूनिट मुफ्त में मिल जाएगी. साथ ही एक साल तक चैनल्स भी मुफ्त में मिलेंगे. उसके बाद के लिए आपको बस प्रति महीने चैनल्स देखने के लिए रिचार्ज करना होगा.