नेतन्याहू और मोदी के स्वागत में जब धूम से बजा घूमर गाना

नई दिल्ली :  संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत का गाना घूमर सेसंर बोर्ड ने पास नही किया है. इतना ही नहीं बीजेपी शासित राज्यों में इस गाने को लेकर इतना विरोध है जैसे ये पाकिस्तान का राष्ट्रगान हो. सरकार रोक पर रोक लगा रही है. गुजरात, मध्यप्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में फिल्म पर बैन पहले ही लगाया जा चुका है. लेकिन  इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का स्वागत गुजरात में घूमर गाने से ही हुआ.

नेतनयाहू के उनके स्वागत में अहमदाबाद में जो सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए उनमें से एक में भंसाली की विवादित फिल्म के घूमर के गाने पर कलाकारों के एक ग्रुप ने अपनी प्रस्तुति दी. जिस दिन ये प्रस्तुति हुई उसी दिन मध्यप्रदेश के गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने घूमर गाना बजाए जाने पर भी आपत्ति की

रतलाम के एक स्कूल घूमर गाना बजाने पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ये गाना नहीं बजना चाहिए. जब पद्मावत को राज्य में बैन कर दिया गया है तो इसका गाना भी नहीं बजाया जाए.

करणी सेना और कुछ राजघरानों ने घूमर गाने पर आपत्ति जताई है. सेंसर की रिव्यू कमेटी ने भी निर्माताओं को गाने में बदलाव सुझाए थे. पद्मावत हाल ही में सेंसर से क्लियर हुई है. इसे 24 जनवरी की रात रिलीज किए जाने की चर्चा है. पहले 25 जनवरी को रिलीज होने की खबरें आई थी.

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की मुख्य भूमिकाओं वाली इस फिल्म पर चार राज्यों ने बैन लगा दिया है. बैन लगाने वाले राज्यों में हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान शामिल हैं. हालांकि Viacom 18 ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर बैन का विरोध किया है. सुप्रीम कोर्ट जल्द ही याचिका पर सुनवाई कर सकती है.