BJP नेताओं ने 12 रुपये में दे दी 72 लाख किराए की कैंटीन


Deprecated: Creation of dynamic property Maghoot_Theme::$loop_meta_displayed is deprecated in /var/www/vhosts/knockingnews.com/httpdocs/wp-content/themes/magazine-hoot/template-parts/loop-meta.php on line 108

सिर्फ एक रुपये में अगर आप नगर निगम की कैंटीन में आप एक कप चाय मांगें तो नहीं मिलीगी लेकिन दिल्ली की सबसे ऊंची इमारत की कैंटीन नगर निगम ने सिर्फ 1 रुपये महीने में किराये पर दी हुई है. वोभी किसी और को नहीं, जानेमाने ब्रांट बिकानो को. जिस जगह पर ये कैंटीन चल रहा है उसका महीने का किराया 6 लाख रुपये से अधिक मिल सकता है. लेकिन एमसीडी इससे सिर्फ एक रुपये महीना किराया वसूलता है.नगर निगम के अफसर इस आलीशान और सबसे बड़ी कैंटीन के बारे में कुछ कहना नहीं चाहते सिर्फ जांच की बात कह रहे हैं.

हैरानी की बात ये कि इस रेस्तरां का टेंडर भी 7 मई को खत्म हो चुका है. लेकिन इसके बाद निगम ने अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए कोई नया टेंडर ही जारी नहीं किया. और तो और ये रेस्त्रां खाने के दाम में भी कोई रियायत नहीं देता.

बड़ा सवाल ये कि जो एमसीडी हमेशा फंड की कमी का रोना रोती रहती है. उसने अपनी आमदनी बढ़ाने के इस मौके को नजरअंदाज़ क्यों किया. ये लापरवाही है या फिर इसके पीछे की हकीकत कुछ और है.फिलहाल एमसीडी इसकी जांच की बात कर रही है.