लौट रहा है 1000 का नोट, 100 रुपये का नोट भी बदलेगा


Deprecated: Creation of dynamic property Maghoot_Theme::$loop_meta_displayed is deprecated in /var/www/vhosts/knockingnews.com/httpdocs/wp-content/themes/magazine-hoot/template-parts/loop-meta.php on line 108

बाज़ार मे जल्द ही 1000 का नोट भी वापस आएगा. इस के साथ ही 100 रुपये के नोट की सूरत भी बदलेगी वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज ये जानकारी दी . उन्होंने  कहा  कि जिन लोगों के पास ज्यादा अघोषित संपत्ति है उन्हें टैक्स लॉ के तहत कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि नई व्यवस्था से लोग घबराए नहीं. वीकेंड पर भी बैंक खुले रहेंगे. वहीं वित्त सचिव शक्तिकांत दास ने कहा कि कुछ महीनों में नए रंग और नए डिजाइन के साथ वापस आएगा 1000 का नोट.

वित्त मंत्री ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि लोगों को जरूरी करेंसी उपलब्ध हो जाए, इसलिए जल्दबाजी करने कोई जरूरत नहीं है. जो थोड़ी राशि जमा कर रहे हैं, उन्हें परेशान होने की जरूरत. सीमा के तहत रकम जमा करने पर कोई पूछताछ नहीं होगी. बड़ी राशि जमा कराने वालों से पूछताछ हो सकती है.

जेटली ने कहा कि नई व्यवस्था से थोड़ी परेशानी होगी, लेकिन हमें लॉन्ग टर्म फायदे के लिए तैयार रहना चाहिए. वित्तमंत्री ने कहा कि 500 और 1,000 रुपये के नोट बंद होने से लोगों की खर्च करने की आदत में बदलाव आएगा.