राज ठाकरे को जूता मारने पर इनाम, योगी समर्थकों का शिगूफा

इलाहाबाद : महाराष्ट्र में मराठा राजनीति करने वाले शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के योगी आदित्यनाथ को लेकर दिये गए आपत्तिजनक बयान के बाद यूपी में जबरदस्त नाराजगी है. हिन्दू संगठन उद्धव के बयानके बाद गुस्से में हैं. खास तौर से योगी आदित्यनाथ का संगठन हिन्दू युवा वाहिनी. उस बयान के जवाब में यूपी में उद्धव ठाकरे को जूता मारने वाले को 51 हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की गयी है.

दरअसल शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ को लेकर विवादित बयान दिया था. इस बयान पर यूपी में कड़ी प्रतिक्रिया आयी. उनके बयान के बाद हिन्दू युवा वाहिनी बेहद गुस्से में है. इलाहाबाद में वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने उद्धव ठाकरे के खिलाफ प्रदर्शन किया और उनका पुतला फूंका. एक स्वर मे कार्यकर्ताओं ने उद्धव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की. इतना ही नहीं उद्धव ठाकरे को पाकिस्तान भेजने की बात भी कही. इस दौरान हिन्दू सेना के कार्यकर्ताओं ने उद्धव ठाकरे को जूता मारने पर ईनाम की घोषणा कर दी. उद्धव ठाकरे को जूता मारने वाले को 51 हजार रुपये देने का ऐलान कर दिया.

बताते चलें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने खड़ाउं पहनकर शिवाजी की प्रतिमा का माल्यार्पण किया था. इसके बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने उन्हें निशाने पर ले लिया था. उन्होंने योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक और विवादित बयान देते हुए चप्पलों से पीटने जैसी बात कह दी थी. उनके इस बयान के बाद हंगामा मच गया था.

जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ के शिवाजी की प्रतिमा के माल्यार्पण के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा था कि ईश्वर के प्रतिरूप शिवाजी महाराज की प्रतिमा के सामने जाने से पहले खड़ाऊं उतारना उनके प्रति सम्मान जाहिर करना है और यह एक सामान्य प्रक्रिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐसा नहीं किया, उनसे और क्या अपेक्षा की जा सकती है. यह शिवाजी का अपमान है. इसके बाद उन्होंने चप्पलों से पीटने जैसी बात कही थी.

Leave a Reply