डीडीए हाउसिंग स्कीम 2019 में आसान होगा फ्लैट लेना, ऐसे मिलेंगे फॉर्म

एनसीआर में भले ही आपका आलीशान प्लैट हो लेकिन दिल्ली में रहने का दिल सबका होता है. जो दिल्ली में रहना चाहते हैं उनके लिए अपना घर लेने का एक और मौका है.

2019 के लिए डीडीए अपनी हाऊसिंग स्कीम जल्दी ही लेकर आ रहा है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है. 25 मार्च, 2019 से डीडीए फ्लैट्स के लिए आवेदन किया जा सकेगा. हर बार की तरह इस बार भी ड्रा के ज़रिए ही फ्लैट्स बांटे जाएंगे. जो लोकसभा चुनाव की आचार संहिता खत्म होने के बाद ही निकलेगा.

अगर आपको इस पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी चाहिए तो आपको डीडीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. दिल्ली विकास प्राधिकरण की ऑफिशियल वेबसाइट dda. org. in लॉग इन कर सकते हैं

18 हज़ार फ्लैट्स का होगा आवंटन

बताया जा रहा है कि इस बार डीडीए हाउसिंग स्कीम 2019 में आवंटित किए जा रहे फ्लैट्स की संख्या बढ़ा दी गई है. कहा जा रहा है तकरीबन 8 हज़ार फ्लैट्स बढ़ाए गए हैं, लिहाज़ा इस बार लगभग 18 हज़ार फ्लैट्स आवंटित होंगे. हर वर्ग के लिए फ्लैट्स की संख्या तय कर दी गई है. आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लिए 7500, एलआईजी के लिए 8800, एमआईजी के लिए 2250, एचआईजी के लिए 450 फ्लैट निर्धारित किए गए हैं.

नरेला और वसंतकुंज के हैं फ्लैट्स

इस बार जो फ्लैट आवंटित होंगे वह नरेला और वसंत कुंज में स्थित होंगे. खास बात यह है कि इस बार वह लोग भी आवेदन कर सकेंगे जिनके पास दिल्ली में 67 वर्ग मीटर फ्लैट है. लेकिन इससे ज्यादा साइज के फ्लैट के मालिक इस स्कीम में अप्लाई नहीं कर सकेंगे.

लॉकिंग पीरियड की भी है शर्त

खास बात ये है कि EWS फ्लैट खरीददारों को इस बार स्कीम में करीब 3 लाख तक की छूट मिलने जा रही है, वही इन फ्लैटों पर 5 साल का लॉकिंग पीरियड भी तय किया गया है ताकि आप ये फ्लैट ना बेच पाएं.